हरियाणा सरकार ने सभी स्कूलों में ग्रीष्म अवकाश को 30 जून तक बढ़ाया
हरियाणा सरकार ने सभी स्कूलों में ग्रीष्म अवकाश को 30 जून तक बढ़ाया
Share:

हरियाणा सरकार ने मंगलवार को राज्य के सभी स्कूलों में 30 जून तक ग्रीष्म अवकाश की घोषणा की है। जी हां! स्कूल की छुट्टियों को बढ़ाने का निर्णय कोरोना वायरस की अनुमानित तीसरी लहर को देखते हुए आया, जिसे बच्चों के लिए घातक कहा जाता है। कैबिनेट की बैठक के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने इस फैसले की घोषणा की। इस महीने की शुरुआत में राज्य की स्थिति की समीक्षा करते हुए एक बैठक में स्कूल शिक्षा निदेशालय के आदेश पर गर्मी की छुट्टी 15 जून तक बढ़ा दी गई थी. हालांकि, शिक्षकों को 1 जून से काम के लिए स्कूल जाने की अनुमति दी गई थी। 

शिक्षा मंत्रालय ने यह भी बताया कि कक्षा 12 के परिणाम एक महीने के भीतर घोषित किए जाएंगे क्योंकि आंतरिक मूल्यांकन और अन्य मापदंडों के आधार पर तैयारी में थोड़ा समय लग सकता है। हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा 12वीं कक्षा के परिणामों के मूल्यांकन के संबंध में नए निर्देश दिए गए हैं। कोरोना वायरस के डर से 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. पाल ने आगे कहा कि सरकारी स्कूल के आठवीं कक्षा तक के छात्रों को उनकी पाठ्यपुस्तकें खरीदने के लिए एक निश्चित राशि प्रदान की जाएगी। सरकार ने छात्रों को उनकी पाठ्यपुस्तकें खरीदने के लिए सीधे पैसे देने का फैसला किया है। वरिष्ठ छात्रों को भी अपनी किताबें जरूरतमंदों को दान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

इस बीच, राज्य सरकार ने रविवार को कोरोना वायरस लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए 21 जून तक बढ़ा दिया। प्रतिबंधों में कुछ छूट के साथ ऑड-ईवन फॉर्मूला का पालन किया जाएगा, राज्य सरकार ने सभी दुकानों को सुबह 9 से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी। होटल और मॉल सहित रेस्तरां और बार को सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति है।

नीना गुप्ता ने किया बड़ा खुलासा, विवेक से पहले भी कर चुकी थी इस शख्स से शादी

सीएम योगी ने राहुल गांधी से क्यों कहा- अपने जीवन में कभी सत्य नहीं बोला ?

ताबीज़ की लड़ाई में जोड़ा 'हिन्दू-मुस्लिम' एंगल.., AltNews वाले ज़ुबैर, द वायर सहित 9 पर FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -