कृषि बिल के विरोध में सड़क पर उतरे हरियाणा के किसान, किया चक्का जाम करने का ऐलान
कृषि बिल के विरोध में सड़क पर उतरे हरियाणा के किसान, किया चक्का जाम करने का ऐलान
Share:

अंबाला: किसानों से संबंधित बिल के लोकसभा में पास होने के बाद जबरदस्त बवाल मचा हुआ है। तो वहीं, बिल के विरोध में हरियाणा और पंजाब के किसान सड़क पर आ चुके है। किन्तु भारी विरोध के बाद भी केंद्र सरकार अपने कदम को पीछे खींचने के मूड में नहीं दिख रही है। वहीं, किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन (BKU) की हरियाणा इकाई ने घोषणा की है कि वह राज्य के सभी मुख्य हाईवे को रविवार को दोपहर 12 से 3 बजे तक 3 घंटों तक के लिए जाम कर देंगे।

किसान संगठन ने ये फैसला केंद्र सरकार द्वारा विरोध के बाद भी कृषि क्षेत्र के बिलों को वापस लेने से मना करने के बाद लिया है। भारतीय किसान यूनियन की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, न्यूनतम समर्थन मूल्य, किसान कर्जा मुक्ति को लेकर देशभर में किसान सड़कों पर उतर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 20 तारीख को सभी किसान सड़क पर चक्का जाम करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि अगर सरकार नहीं मानी तो 25 सितंबर को पूरा देश बंद किया जाएगा। इससे पहले प्रदर्शन के दौरान केंद्र एवं हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। वहीं, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आग्रह किया कि किसान राष्ट्रीय राजमार्गों को ब्लॉक न करें, और एम्बुलेंस और अस्वस्थ लोगों को कोरोनो वायरस महामारी के चलते अस्पतालों तक जानें दें।

आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही केरल सरकार- भाजपा

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानें आज के भाव

शिवसेना को याद आए अटल जी, कहा- उस वक़्त सहयोगी दलों का सम्मान होता था

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -