हरियाणा में डॉक्टरों पर हमला, कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार करने पहुंची थी टीम
हरियाणा में डॉक्टरों पर हमला, कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार करने पहुंची थी टीम
Share:

अंबाला: कोरोना वायरस महामारी के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में जिन मरीजों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो रही है, उनकी डेडबॉडी का अंतिम संस्कार करने में बड़ी समस्या आ रही है. क्योंकि विश्व स्थास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक कोरोना मरीज के शव से भी संक्रमण फैल सकता है, ऐसे में कोई भी नहीं चाहता है कि उसके इलाके में कोरोना मरीजों के मृत शरीर का क्रियाकर्म किया जाए.

इसी से सम्बंधित एक घटना की खबर हरियाणा के अंबाला से सामने आई है. यहां चांदपुरा इलाके में कोरोना की वजह से मरे एक शख्स की अंतिम क्रिया करने के लिए एक निश्चित एरिया निर्धारित किया गया था. किन्तु जब यहां डेडबॉडी का दाह संस्कार किया जाने लगा तो मौके पर बड़ी तादाद में स्थानीय लोगों ने पहुंचकर विरोध किया, यहाँ तक कि पुलिस और डॉक्टरों की टीम पर हमला कर दिया. एंबुलेंस को भी तोड़ दिया.

इस घटना पर अंबाला के DSP राम कुमार ने कहा कि यह जगह कोरोना वायरस और संदिग्ध मरीजों के लिए श्मशान घाट है, जब हम शव को वहां ले गए तो स्थानीय लोगों ने आपत्ति जाहिर की. लगभग 200-400 लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए जमा हो गए. उन्होंने पुलिस और डॉक्टरों की टीम पर हमला किया. इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Mutual Funds में RBI ने फूंकी जान, किया बड़ी आर्थिक मदद का ऐलान

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -