कोरोना : 7704 लोगों को स्वास्थ्य महकमे ने रखा निगरानी में, इतना हुआ संक्रमण का आंकड़ा
कोरोना : 7704 लोगों को स्वास्थ्य महकमे ने रखा निगरानी में, इतना हुआ संक्रमण का आंकड़ा
Share:

हरियाणा : मंगलवार तक मिले आकड़ो के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों की संख्या 14 रही. सबसे ज्यादा गुड़गांव में आठ मामले सामने आए हैं. एक-एक मामला सोनीपत, फरीदाबाद, पंचकूला और पलवल में तथा दो मामले पानीपत में आए. प्रदेश में बढ़ते मामलों को लेकर हरियाणा सरकार गंभीर है. प्रदेश में मौजूदा हालात अभी देखे तो 8321 लोग स्वास्थ्य महकमे की निगरानी में है, जिनमें से अधिकतर विदेशों से हरियाणा में पहुंचे हैं.

इस मांग को लेकर सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा खत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इनमें 7704 लोगों को स्वास्थ्य महकमे ने मेडिकल सर्विलांस के दायरे में रखा हुआ है. बहुत से लोग घरों में क्वारंटीन हैं, तो कई विभिन्न शिविरों में क्वारंटीन में रखे गए हैं. 72 मरीज अभी भी सिविल अस्पतालों में उपचाराधीन है 311 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, इनमें से 227 सैंपल नेगेटिव आए हैं. 73 सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

कोरोना वायरस को मात देने के लिए सार्क देश करने वाले है ये काम

कोरोनावायरस का मुकाबला करने के लिए हरियाणा भी बंद रहेगा. अन्य राज्यों से लगती हरियाणा की सीमाएं सील कर दी गई हैं. सभी 22 जिलों को बंद करने की घोषणा सीएम मनोहर लाल ने सोमवार शाम अपनी पहली डिजिटल प्रेसवार्ता में कर दी. अभी तक आठ जिले बंद थे, मंगलवार सुबह से 14 अन्य जिलों में भी बंदिशें लागू हो जाएंगी. वही, आवश्यक सेवाएं ही बहाल रहेंगी. शराब के ठेके भी खुले रहेंगे. सार्वजनिक परिवहन सुविधा पर भी पाबंदी लगा दी गई है. अंतरराज्यीय बस सेवा पर पहले से रोक है. जिलों में डीसी को यह योजना बनाने के अधिकार दे दिए गए हैं कि किन-किन स्थानों के लिए बस व अन्य परिवहन साधन मुहैया कराने हैं.

टला राज्यसभा चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने बोली ये बात

कोरोना पर बोले राहुल गाँधी, कहा- हमारे पास वक़्त था, कर सकते थे बेहतर तैयारी

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का एक्शन, 1 हजार से अधिक मामले दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -