हरियाणा में कहीं बिक तो नहीं रही गौ-बिरयानी
हरियाणा में कहीं बिक तो नहीं रही गौ-बिरयानी
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने मेवात क्षेत्र में एक विवादित निर्णय लिया है। दरअसल सरकार के निशाने पर है यहां की सड़कों के किनारे बिकने वाली बिरयानी। जी हां, सरकार बिरयानी की इन दुकानों की जांच कर यह पता लगाने में लगी है कि आखिर मेवात में बिरयानी की दुकान में कहीं बीफ तो मिलाकर नहीं बेचा जा रहा है। हालांकि इस मामले में कांग्रेस नेता आफताब अहमद ने विरोध जताया है। वे मेवात के कांग्रेस लीडर हैं और पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार में परिवहन मंत्री रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि सरकार मुस्लिम समुदाय के विरोध में काम कर रही है। तो दूसरी ओर इंडियन नेशनल लोकदल के विधायक जाकिर हुसैन ने कहा कि आरएसएस की सोच को बढ़ावा देते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार मुस्लिम कम्युनिटी को बदनाम करने के लिए इस तरह के प्रयास कर रही है। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मेवात क्षेत्र इस तरह की जांच का निर्णय हरियाणा गोसेवा आयोग के अध्यक्ष भानीराम मंगला ने काउ प्रोटेक्शन टास्क फोर्स की प्रभारी और आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा के साथ बैठक लेकर लिया।

इस बैठक में विभिन्न गांवों में बिकने वाली बिरयानी की जांच के निर्देश दिए गए। जिसके बाद इस तरह की जांच की जा रही है। इस मामले में हरियाणा सरकार की ओर से मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में गौ हत्या करने और गौमांस का भक्षण करना प्रतिबंधित है, जिसके कारण गो टाॅस्क फोर्स जांच में लगी है। गौरतलब है कि मेवात गौ हत्याओं और गौ तस्करी को लेकर काफी चर्चाओं में रहता है।

मंत्री ने दिये बीमार गायों को मारने के आदेश

गोहत्या मामले में गिरफ्तारी से रोक, एक को राहत देने से इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -