विधानसभा चुनावों से पहले हरियाणा कांग्रेस में पड़ी फूट, कुमारी शैलजा और हुड्डा के अलग-अलग गुट

विधानसभा चुनावों से पहले हरियाणा कांग्रेस में पड़ी फूट, कुमारी शैलजा और हुड्डा के अलग-अलग गुट
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में आगामी कुछ महीनों में ही विधानसभा चुनाव होना हैं। लोकसभा चुनाव में पार्टी को राज्य में 5 सीटों पर ही जीत मिली थी, जबकि उसकी उम्मीदें कम से कम 7 या 8 सीट की थीं। अब इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि, हरियाणा कांग्रेस में भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के दो धड़े बन गए हैं। कुमारी शैलजा कई बार हुड्डा को निशाने पर लेती रही हैं। अब उन्होंने एक बार फिर से इशारों में ही हुड्डा खेमे पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगर टिकट बंटवारा सही से किया गया होता, तो INDIA गठबंधन को हरियाणा में 8 से 10 सीटें मिलती।

बता दें कि, कांग्रेस ने राज्य की 9 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि कुरुक्षेत्र की सीट पर AAP ने उम्मीदवार उतारा। कुमारी शैलजा ने कहा कि शायद आलाकमान या फिर प्रदेश के प्रभारी को जमीनी हालात की जानकारी नहीं थी। ऐसा भी हो सकता है कि उनके पास उचित जानकारी न पहुंची हो। अगर ऐसा नहीं होता तो हम 5 की जगह 8 या 10 लोकसभा सीट जीतते। कुमारी शैलजा ने अपने इस बयान में भले ही किसी का नाम नहीं लिया, मगर टिकट बंटवारे का उल्लेख कर हुड्डा कैंप को जरूर घेर दिया। इसका कारण यह है कि टिकट बंटवारे में कहा जाता है कि हुड्डा खेमे की ही चली है। 

कुमारी शैलजा ने जहां पार्टी के अंदर से हुड्डा पर सवाल खड़े किए है, तो वहीं INLD के नेता अभय चौटाला ने भी उन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हुड्डा ने भाजपा से मिलीभगत कर ली थी। इसके कारण ही कई सीटों पर कांग्रेस ने कमजोर प्रत्याशी उतारे थे। उन्होंने कहा कि हुड्डा अब भी भाजपा के हाथों में खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी राज्यसभा चुनाव प्रस्तावित है। इसके बाद भी हुड्डा अब तक तैयार नहीं हैं और विपक्ष का संयुक्त प्रत्याशी उतारने से भाग रहे हैं। ऐसा तब है, जब विपक्ष इसके लिए पूरी तरह से राजी है।

इस बीच हुड्डा ने रविवार को अंबाला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से तैयार रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि असली जंग तो अभी होनी है। उन्होंने कहा कि आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि अंबाला की सभी 4 सीटों पर कांग्रेस जीते। हुड्डा ने कहा कि, 'मैं लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वालों को बधाई देता हूं। हम लोगों ने पहली लड़ाई जीत ली है,  मगर असली जंग तो अभी शेष है। तीन महीने में ही विधानसभा चुनाव होने हैं। लोकसभा चुनावों ने यह फैसला कर दिया है कि हरियाणा में अगली सरकार अब कांग्रेस की ही बनेगी।'

एक महीने में ही दिखा रेलवे की टास्क फोर्स का असर, बिना टिकट 3000 लोगों को पकड़ा, 10 लाख का जुर्माना वसूला

जर्मनी में 11 दरिंदों ने किया 14 साल की बच्ची का बलात्कार, लेकिन सजा उस लड़की को जिसने बलात्कारियों को कहा 'सूअर' !

'बांग्लादेश के साथ समझौते में हमें शामिल क्यों नहीं किया..', पीएम मोदी को सीएम ममता बनर्जी ने लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -