सीएम खट्टर का आदेश-  जो जहाँ है उसे वहीं रोका जाए, राहत शिविर स्थापित किए जाएं
सीएम खट्टर का आदेश- जो जहाँ है उसे वहीं रोका जाए, राहत शिविर स्थापित किए जाएं
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने भारी तादाद में प्रवासी मजदूरों की गतिविधियों को देखते हुए सभी अंतर्राज्यीय और अंतर-जिला सरहदें सील करने का निर्देश जारी किया है. सीएम खट्टर ने कहा है कि, "जो जहां है, उसे वहीं रोक कर रखा जाए और जाने की इजाजत हरगिज न दी जाए." सीएम मनोहर लाल ने जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को आदेश दिए कि ऐसे लोगों के लिए वहीं पर राहत शिविर स्थापित करके उनके खाने-पीने और रहने का बंदोबस्त किया जाए और अगर फिर भी कोई जबरदस्ती करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि, "इन राहत शिविरों के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए जाएं, जो इनके खाने-पीने और स्वास्थ्य आदि का ख्याल रखेंगे. इन कैम्प्स में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा जाए. अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी मुख्य मार्गो के साथ ही ऐसे रिलीफ कैंप स्थापित किए जाएं और लोगों को रास्तों पर रहने की इजाजत बिल्कुल नहीं दी जाए. इसके अलावा, जिला स्तर पर कॉल सेंटर भी स्थापित किए जाएं."

मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपदा के इस वक़्त में मदद के लिए विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं को भी जोड़ा जाए. उनके लोगों को जिम्मेदारी सौंपकर उन्हें कार्य करने दिया जाए. उन्होंने कहा कि राधा स्वामी सत्संग सहित अनेक सामाजिक संस्थाओं ने हर तरह की सहायता की पेशकश की है, ऐसे में लोगों को रखने के लिए इनके भवनों का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

शर्मनाक: पाक में सिर्फ मुस्लिमों को दिया जा रहा राशन, हिन्दुओं से कहा- तुम्हारे लिए नहीं

7 अप्रैल तक कोरोना मुक्त हो जाएगा तेलंगाना, सीएम KCR का दावा

कोरोना का नया केंद्र बना स्पेन, महज 24 घंटों में 821 लोगों ने गँवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -