दिल्ली हिंसा पर बोले सीएम खट्टर, कहा- दिशा से भटक चुका है आंदोलन, घर लौट जाएं किसान
दिल्ली हिंसा पर बोले सीएम खट्टर, कहा- दिशा से भटक चुका है आंदोलन, घर लौट जाएं किसान
Share:

चंडीगढ़: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर हुई हिंसा को लेकर कई दिग्गज नेताओं के बयान सामने आए हैं। इसी क्रम में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लाल किले पर हुई घटना बेहद निंदनीय है। इसके साथ ही सीएम खट्टर ने किसानों से आग्रह किया है कि वह 26 जनवरी की दुखद घटना के बाद अपने घरों को वापस लौट जाएं। बता दें कि सीएम मनोहर लाल खट्टर का यह बयान बुधवार रात हुई हरियाणा कैबिनेट की विशेष बैठक के बाद आया है।

नए कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को कृषकों ने ट्रैक्टर परेड निकाली जो देखते ही देखते हिंसक हो गई। दिल्ली में प्रवेश के इरादे से सैकड़ों की तादाद में किसानों ने पुलिस बैरिकेड तोड़ दिए और लाल किले पर अपना ध्वज फहराया। इस दौरान पुलिस के साथ हुई हिंसा में दोनों ओर से कई लोग घायल भी हुए हैं। किसानों के उत्पात की निंदा करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसान आंदोलन अब दिशा से भटक चुका है, यह किसान नेताओं के काबू से भी बाहर हो चुका है।

बुधवार को हुई हरियाणा कैबिनेट की विशेष बैठक के बाद सीएम खट्टर ने कहा कि, 'लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज के अलावा किसी और ध्वज का फहराया जाना कोई भी भारतवासी बर्दाश्त नहीं करेगा। यह कृत्य उन लोगों का तिरस्कार है, जिन्होंने इस देश की आजादी के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने हमें स्वतंत्रता इस तरह की अराजकता फैलाने के लिए नहीं दिलवाई थी।'

दिल्ली में भड़की हिंसा पर बोले सीएम अमरिंदर, कहा- किसानों के कृत्य से शर्मसार हुआ देश

गणतंत्र दिवस की हिंसा में घायल हुए पुलिस कर्मियों से मिलने पहुंचे अमित शाह

भारत से बहरीन को मिली कोविल्ड की खुराक, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- भ्रातृ संबंधों का है प्रमाण...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -