खुले में नमाज़ को लेकर CM खट्टर ने विधानसभा में दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
खुले में नमाज़ को लेकर CM खट्टर ने विधानसभा में दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज का मुद्दा राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी गूंजा। इस मामले को उठाने वाले नूँह से कांग्रेस MLA आफताब अहमद के सवाल का जवाब देते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि शक्ति दिखाकर दूसरे समुदाय की भावनाओं को भड़काना सही नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार (21 दिसंबर 2021) को शून्यकाल के दौरान कांग्रेस MLA अहमद ने गुरुग्राम में मुस्लिमों द्वारा खुले में नमाज करने पर हिंदू संगठनों के विरोध का मामला उठाया।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि, 'कुछ तत्व लगातार जुमे (शुक्रवार) की नमाज में व्यवधान डाल रहे हैं। संविधान ने सभी को अपने धर्मों के पालन की अनुमति दी है। किसी को भी नमाज में बाधा डालने का अधिकार नहीं है। गुरुग्राम में हजारों करोड़ रुपए का निवेश किया गया है। शहर विकास का प्रतीक है। यदि कोई अपनी मर्जी से प्रार्थना भी नहीं कर पाएगा तो क्या संदेश जाएगा।' इसके जवाब में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, 'तमाम धर्मों के लोग मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्चों जैसे धर्मस्थलों पर ही प्रार्थना करते हैं। इसके अलावा सभी बड़े त्योहारों के अवसर पर खुले में प्रार्थना की इजाजत दी जाती है। किन्तु शक्ति का प्रदर्शन करना जो दूसरे समुदाय की भावनाओं को भड़काता है, सही नहीं है।' सीएम खट्टर के अनुसार, किसी को भी खुले इस प्रकार के आयोजन नहीं करने चाहिए। यह हम सब जिम्मेदारी है कि शांतिपूर्ण वातावरण बना रहे।

सीएम खट्टर ने इस बात पर खुशी जताई कि लोग एक निश्चित जगह पर जुमे की नमाज के लिए समहत हुए हैं और नए सिस्टम के लागू होने तक इस पर सहमति है। इसके साथ ही खट्टर ने खुले में नमाज के मुद्दे को स्थानीय विवाद बताते हुए कहा कि इस मसले को हवा नहीं देनी चाहिए, अन्यथा इससे साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता है।

पंजाब में फिर हुई 'बेअदबी', लेकिन किसी को चांटा तक नहीं पड़ा.. हाल ही में हुई है 2 मॉब लिंचिंग

क्या 'अवैध धर्मान्तरण' की इजाजत देता है संविधान ?

क्यों निलंबित किए जाते हैं सांसद ? अब TMC के डेरेक ओब्रायन भी हुए सस्पेंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -