हरियाणा सीएम मनोहर खट्टर का बड़ा ऐलान, कहा- किसी ने MSP ख़त्म की तो राजनीति छोड़ दूंगा
हरियाणा सीएम मनोहर खट्टर का बड़ा ऐलान, कहा- किसी ने MSP ख़त्म की तो राजनीति छोड़ दूंगा
Share:

चंडीगढ़: कृषि अर्थव्यवस्था को उदार बनाने के मकसद से लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज 26वें दिन में प्रवेश कर चुका है, किन्तु फिर भी किसान आंदोलन समाप्त होता नहीं दिख रहा. सरकार हर प्रकार से किसानों को मनाने में लगी है और उनकी मांगों के मुताबिक, MSP पर लिखित आश्वासन देने को भी तैयार है. 

इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसानों को फिर आश्वासन दिलाते हुए कहा है कि यदि किसी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को खत्म करने का प्रयास किया तो वह राजनीति छोड़ देंगे. हरियाणा के नारनौल में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि MSP कभी समाप्त नहीं होगी और यह हमेशा रहेगी. अगर कोई इसे खत्म करने का प्रयास करता है, तो वह छोड़ देंगे. उन्होंने कहा, “MSP पहले भी थी, अब भी है और आगे भी रहेगी.” उन्होंने कहा कि चंद लोग सियासी कारणों से इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं.

सीएम खट्टर ने कहा कि ‘लोकतंत्र में हर किसी को अपने विचार रखने का अधिकार है, लेकिन सड़कों को बंद कर दबाव बनाने जैसे तरीकों की लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है. विरोध करने के और भी तरीके हैं.’ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के बीच रैली में बोलते हुए उन्होंने कहा कि ‘केंद्र सरकार ने वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का टारगेट रखा है. किसानों की आय कई चरणों में दोगुनी की जाएगी, जिनमें से एक कृषि सुधार भी शामिल है.’ 

निचले स्तर से शुरू हुआ बाजार

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बड़ा ऐलान, बताया कब से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण

कोरोना महामारी के कारण सोने की कीमतों पर आया प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -