'ज्यादा पानी चाहिए तो पहले हरियाणा का हिस्सा छोड़े पंजाब...', केजरीवाल को CM खट्टर की दो टूक

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर जल बंटवारे के मुद्दे को लेकर ओछी राजनीति करने का इल्जाम लगाया है। सीएम खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि यदि दिल्ली को और ज्यादा पानी चाहिए तो पहले पंजाब को हरियाणा के हिस्से का पानी छोड़ने को कहना चाहिए। बता दें कि पंजाब में इसी साल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनी है।

कुछ दिनों पहले दिल्ली सरकार ने हरियाणा को एक SOS (आपातकालीन) कॉल भेजा था, जिसमें राजधानी में जल संकट से निपटने के लिए यमुना नदी में अतिरिक्त पानी छोड़ने का अनुरोध किया गया था। खट्टर ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार, हरियाणा दिल्ली के साथ जल बंटवारा समझौते का पूरी तरह से पालन कर रहा है और रोज़ाना यमुना का 1,049 क्यूसेक से ज्यादा पानी दिल्ली के लिए छोड़ता है। उन्होंने कहा कि हम हरियाणा को उसके हिस्से के पानी से वंचित नहीं कर सकते और दिल्ली को उसके वैध हिस्से से अधिक पानी नहीं दे सकते।

सीएम खट्टर ने आगे कहा कि पानी के मुद्दे पर ओछी राजनीति करने की जगह, दिल्ली सरकार को पंजाब सरकार को जल्द से जल्द हरियाणा के वैध हिस्से का पानी जारी करने के लिए कहना चाहिए। मैं वादा करता हूं कि जिस दिन पंजाब हमारा हिस्सा दे देगा, हम उसी दिन दिल्ली के मौजूदा पानी के हिस्से को बढ़ा देंगे।  

 

Koo App
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा दिल्ली को उसके हक का पूरा पानी दे रहा है। हालांकि हरियाणा की पानी की अपनी जरूरत में कमी होने के बावजूद भी सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार और प्रदेशों के समझौतों के अनुसार दिल्ली को उसके हिस्से का 1049 क्यूसेक पूरा पानी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब भी दिल्ली जल बोर्ड ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है तो हमेशा यह साबित हुआ है कि हरियाणा मुनक हेडवर्क्स से दिल्ली को उसके हिस्से के 719 क्यूसेक के मुकाबले 1049 क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ रहा है। - DPR Haryana (@diprharyana) 20 May 2022

 

Koo App
तीन विधायक ऐसे हैं जिन्होंने अपने क्षेत्र का एक भी काम नहीं बताया है, जबकि बिना किसी दलगत भावना के हमने सभी विधायकों को 5 करोड़ रूपए देने की घोषणा की थी ताकि उनके क्षेत्र में काम हो सके। विपक्ष के कुछ विधायक कह रहे हैं कि हमने पैसा रिलीज़ नहीं किया , जो ऐसा कहते हैं उनके पास भी करोड़ रूपए जा चुके हैं। - Manohar Lal (@manoharlalbjp) 20 May 2022

 

पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज, PM मोदी समेत राहुल-सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

25 वर्षों तक सत्ता में रहेगी भाजपा ? PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया बड़ा एजेंडा

टिकैत से अलग होते ही एक्शन में नया किसान संगठन, योगी सरकार को दी ये चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -