हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने साइकिल चलाकर मनाया विश्व कार मुक्त दिवस

चंडीगढ़: विश्व कार-मुक्त दिवस के अवसर पर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बुधवार को अपने कैबिनेट सहयोगियों और विधायकों के साथ अपने घर से चंडीगढ़ में सचिवालय तक साइकिल की सवारी करते हैं. सीएमओ कार्यालय द्वारा ट्विटर पर एक संदेश साझा करते हुए लिखा गया है: "आज विश्व कार-मुक्त दिवस' मनाया जा रहा है, आप भी प्रकृति की सुरक्षा के लिए निजी वाहनों का उपयोग न करके कदम बढ़ाएं।" मुख्यमंत्री ने कहा, "हरियाणा सरकार जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहन नीति लाएं और इलेक्ट्रिक वाहनों पर शुरू से ही सब्सिडी दी जाएगी। इलेक्ट्रिक बसें खरीदने पर भी विचार किया जा रहा है।"

विश्व कार मुक्त दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने सिविल सचिवालय परिसर में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. उन्होंने आगे कहा कि 75 वर्ष से अधिक पुराने वृक्षों के रखरखाव के लिए प्राण वायु देवता पेंशन योजना के नाम से लोगों को प्रति वर्ष 2500 रुपये की पेंशन राशि दी जाएगी।

सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग ने पर्यावरण जागरूकता पैदा करने के लिए एक डिजिटल प्रदर्शनी भी लगाई थी। मुख्यमंत्री के साथ कृषि मंत्री जेपी दलाल और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा भी साइकिल से हरियाणा सिविल सचिवालय पहुंचे।

IPL 2021: कार्तिक की 6 गेंदों के सामने पंजाब के बल्लेबाज़ फेल, बुमराह-स्टेन भी हुए इस गेंदबाज़ के फैन

'इंग्लैंड से बदला लेगा पकिस्तान..', दौरा रद्द करने पर भड़के PCB चीफ रमीज़ राजा

ICC बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में फिर कायम हुआ मिताली का 'राज', गेंदबाज़ी में एलिस पेरी से सिर सजा ताज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -