उपचुनाव : हरियाणा के 'रण' में सुरजेवाला जलाएंगे दीप, जींद से लड़ेंगे चुनाव

Jan 10 2019 10:20 AM
उपचुनाव : हरियाणा के 'रण' में सुरजेवाला जलाएंगे दीप, जींद से लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली : कांग्रेस के दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला हरियाणा में आगामी उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार होंगे. हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी ने वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि फिलहाल सुरजेवाला कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रभारी हैं.

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी प्रदान कर दी है. सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख होने के साथ ही वर्तमान में वे कैथल सीट से विधायक भी हैं. 

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है और पार्टी इसमें कोई कसार नहीं छोड़ना चाहती है. इसलिए पार्टी ने अपने एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया है. बता दें कि  हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद जींद सीट पर उपचुनाव हो रहा है और इसे पहले मिड‌्ढा ने इनेलो के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था. उन्होंने अगस्त 2018 में दुनिया को अलविदा कहा था. अब हरियाणा उपचुनाव में 28 जनवरी को मतदान है और 31 जनवरी को नतीजे आएंगे.वहीं आज नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है. 

 

'ताज नगरी' में मोदी ने विपक्षी दलों को घेरा, कहा- एक-दूसरे का मुंह नही देखने वाले अब चौकीदार को हटाएंगे

राहुल ने किया ऐसा काम, पूरे देश में हो रहा नाम, मशहूर ट्रांसजेंडर को सौंपी इतनी बड़ी जिम्मेदारी

नेशनल हेराल्ड केस : अदालत ने कहा अगली सुनवाई 15 नहीं 16 जनवरी को, जानिए क्यों बढ़ी तारीख ?

सपा-बसप गठबंधन पर राहुल की दो टूक, कहा- कांग्रेस को कमजोर न आंके