इस महीने जारी होंगे BSEH हरियाणा बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2020 के सर्टिफिकेट
इस महीने जारी होंगे BSEH हरियाणा बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2020 के सर्टिफिकेट
Share:

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) अपनी कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2020 के प्रमाणपत्र सितंबर में जारी कर सकता है. जी दरअसल हाल ही में बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एक ताजा नोटिस सामने आया है. उसके अनुसार, 1 और 2 सितंबर 2020 को बोर्ड की तरफ से परीक्षा परिणामों के सर्टिफिकेट और माइग्रेशन प्रमाण पत्र जारी कर दिए जाने वाले हैं. इस जारी हुई नोटिफकेशन के मुताबिक़, स्कूल के प्रधानाचार्यों को जिला शिक्षा अधिकारी के दफ्तर से ये प्रमाण पत्र लेना होगा.

वहीँ जिला शिक्षा अधिकारी के ऑफिस में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक एक और सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक दो सितंबर को प्रमाण पत्र बांट दिए जाएंगे. इस दौरान अगर कोई प्रिंसिपल ये प्रमाण पत्र नहीं ले पाता है तो वह अपने स्थान पर किसी अन्य शिक्षक को भी भेजकर इसे प्राप्त कर सकता है.

वैसे यह भी कहा गया है कि ऐसा करने के लिए शिक्षक को अपने पास प्रिंसिपल की तरफ से दिया गया एक ऑथोराइज्ड लेटर होगा तभी उसे प्रमाण पत्र दिया जाएगा. अब बात करें बीएसईएच हरियाणा बोर्ड के 10वीं के नतीजे के बारे में तो इसे 10 जुलाई 2020 को जारी किया गया था. वहीँ इस परीक्षा में कुल 3.37 लाख छात्रों ने भाग लिया था जिसमें 64.59 फीसदी छात्रों को सफलता प्राप्त हुई थी. इसके अलावा सीएसईएच 12वीं के नतीजे 21 जुलाई 2020 को जारी किए गए थे, इसमें कुल 80.34 फीसदी छात्रों को सफलता प्राप्त हुई थी.

SCTIMST: परियोजना वैज्ञानिक के पदों पर निकली वैकेंसी, ये है योग्यता

परियोजना वैज्ञानिक के पदों पर भर्ती, सैलरी 40000 रु

विभागाध्यक्ष के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, वेतन 131400 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -