हरियाणा में पहाड़ दरकने से बड़ा हादसा, 15-20 लोगों के चट्टानों के नीचे दबे होने की आशंका, 1 की मौत

चंडीगढ़: हरियाणा के भिवानी जिले में नए साल के पहले ही दिन एक दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां पहाड़ दरकने (Mountain Cracking) की वजह से 8 से 10 वाहन दब गए. जिसमे लगभग 15 से 20 लोगों के दबने की आशंका जताई जा रही है. वहीं तीन लोगों को रेस्क्यू कर  लिया गया है. जबकि, एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है. जानकारी के मुताबिक, जिले के डाडम खनन क्षेत्र में पहाड़ का बड़ा हिस्सा दरकने से यह हादसा हुआ है. प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचकर राहत कार्यों में जुटा हुआ है. 

वहीं, फिलहाल मौके पर मीडियाकर्मियों व आम जनता के जाने पर रोक लगा दी गई है. मौक़े पर पहुंचे कृषि मंत्री जेपी दलाल व पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने हादसे की जानकारी ली है. जानकारी के मुताबिक, यह हादसा भिवानी के खनन क्षेत्र डाडम में हुआ है. यहां पहाड़ खिसकने से कई लोगों के मलबे के नीचे दबने और हताहत होने की सूचना है. मौके पर बचाव कार्य जारी है. पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. इस हादसे में खनन में इस्तेमाल होने वाली पोपलैंड और अन्य कई मशीनें भी मलबे में दब चुकी हैं. 

फिलहाल अब तक पहाड़ के खिसकने की वजहों का पता नहीं चल सका है. पहाड़ अपने आप खिसका है या फिर धमाके की वजह से यह हादसा हुआ है, इस बारे में अभी कुछ भी जानकारी नहीं मिल सकी है. घायलों को मलबे से निकालकर उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है.

'मैं दो कौड़ी के लोगों का नाम नहीं लेता..' जब राहत इंदौरी ने अटल जी को लेकर कही थी भद्दी शायरी

'बीहड़ में तो बागी होते हैं, डकैत मिलते हैं पार्लियामेंट में', वो 'पान सिंह' जिससे पुलिस भी कांपती थी 

'पुलिस डंडे मार रही थी, भीड़ भागने लगी और...,' चश्मदीदों ने बताया 'वैष्णोदेवी' में क्या हुआ ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -