विधानसभा चुनावः हरियाणा के चुनावी समर में नहीं उतरेंगे केजरीवाल, ये है कारण
विधानसभा चुनावः हरियाणा के चुनावी समर में नहीं उतरेंगे केजरीवाल, ये है कारण
Share:

नई दिल्लीः हरियाणा में विधानसभा चुनाव के होने में अब तीन हफ्ते से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। ऐसे में बगल के राज्य दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने भी अपनी ताकत झोंक दी है। मगर इस लड़ाई में वह अपने स्टाक प्रचारक के बगैर ही उतरेगी। आप की केंद्रीय इकाई का कहना है कि दिल्ली चुनाव के कारण सीनियर नेता हरियाणा चुनाव में सक्रिय नहीं रह सकेंगे। प्रदेश इकाई को अपने स्तर पर ही चुनाव लड़ना होगा।

कल यानि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने हरियाणा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसमें अरविंद केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, सुशील गुप्ता समेत दूसरे वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं। दूसरी तरफ केंद्रीय इकाई का कहना है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव उनके लिए बेहद अहम है। पार्टी पूरी ताकत के लिए दिल्ली चुनाव की तैयारी कर रही है।

ऐसे में हरियाणा के चुनाव प्रचार में वरिष्ठ नेताओं का शामिल होना संभव नहीं है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वरिष्ठ नेताओं का नाम होने के बावजूद वे हरियाणा में प्रचार अभियान के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इस मामले में कुछ एक अपवाद जरूर हो सकते हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक यह निर्णय रणनीति के तहत लिया गया है। यदि हरियाणा चुनाव में आप को शीर्ष नेतृत्व सक्रिय होता है और परिणाम अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहता तो सीधा असर दिल्ली चुनाव पर पड़ सकता है। भाजपा इसको मुद्दा बना सकती है। इसलिए पार्टी ने यह निर्णय लिया है।

उत्तराखंड में पंचायत चुनाव की जंग, पहले चरण का मतदान कल

झारखंड कांग्रेस में नहीं थम रही अंतरकलह, सामने आया पोस्टर वॉर

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व शिक्षक दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -