Assembly Elections 2019 : इस तारीख तक बीजेपी कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान
Assembly Elections 2019 : इस तारीख तक बीजेपी कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान
Share:

नई दिल्लीः चुनाव आयोग द्वारा महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही दोनो राज्यों में आचार सहिंता लागू हो गया है। बीजेपी दोनो राज्यों में सत्ता में है। और उसकी सीधी टक्कर कांग्रेस से है। बीजेपी दोनो राज्यों में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है। पार्टी 29 या 30 सितंबर को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। पीएम मोदी तब तक अमेरिका दौरे से वापस आ जाएंगे। इसके बाद संसदीय बोर्ड की बैठक में उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

पिछली बार भाजपा दोनों राज्यों में सिर्फ नरेंद्र मोदी के चेहरे के साथ मैदान में थी, मगर इस बार मोदी के साथ-साथ महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के चेहरे भी मुख्यमंत्री के रूप में जनता के सामने होंगे। चार महीने पहले ही लोकसभा चुनाव में हरियाणा और महाराष्ट्र में विपक्ष को भारी हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा जहां हरियाणा की सभी सात सीटें जीतने में सफल रही थी, वहीं महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 48 में से 43 सीटों पर सफलता मिली थी।

कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के नतीजे भी इसी के अनुरूप होंगे। वैसे महाराष्ट्र में पिछले बार भाजपा विधानसभा चुनाव के ठीक पहले शिवसेना के साथ 25 साल पुराना गठबंधन तोड़कर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया था। बीजेपी इस चुनाव में सबसे बड़ा दल बनकर उभरी थी और सरकार बनाई थी।  हरियाणा में बीजेपी अकेले अपने दम पर तीन-चौथाई सीटें हासिल करने का दंभ भर रही है।

Howdy Modi: पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार ह्यूस्टन, अब तक कार्यक्रम के 50 हज़ार टिकट बिके

अमेरिका: पीएम मोदी से मिलकर बोला सिख समुदाय, कहा- बदल दिया जाए इंदिरा गाँधी एयरपोर्ट का नाम

भ्रष्टाचार के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचा पीएम मोदी का गृहराज्य गुजरात, 5 सालों में दर्ज हुईं इतनी शिकायतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -