कायर होते है सुसाइड करने वाले किसान- कृषि मंत्री

Apr 29 2015 12:44 PM
कायर होते है सुसाइड करने वाले किसान- कृषि मंत्री

नई दिल्ली : पिछले समय से लगातार बढ़ रही किसान आत्महत्या को लेकर उठाए गए सवालों को लेकर हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने अपना एक आपत्तिजनक बयान दिया हैं उन्होंने कहा है कि जो सुसाईड करते हैं वो कायर होते हैं। उन्होंने कहा कि सुसाईड करना एक अपराध होता है। सरकार ऐसे लोगों के साथ नहीं है। हरियाणा के कृषिमंत्री श्री धनखड़ ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान इस तरह की बातें कहीं। उनका कहना था कि आत्महत्या एक तरह का अपराध होता है।

इसे कभी भी बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए। कृषि मंत्री के इस तरह के बयान को लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार और हरियाणा की भाजपा सरकार पर निशाना साधना प्रारंभ कर दिया है। मामले को लेकर जहां कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद में सवाल उठाए वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने किसान की फसल बर्बाद होने और उसके कर्ज से परेशान होने का हवाला देते हुए कहा कि इसके बाद भी कृषि मंत्री उन्हें कायर कह रहे हैं, आखिर उनका मंतव्य क्या है। समझ नहीं आता।

दूसरी ओर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों को खरीफ की फसल के लिए लोन दिलवाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि खरीफ की फसल के लिए किसान को 10 हजार करोड़ रूपए का ऋण दिया जाएगा। इसके लिए किसान से ब्याज भी नहीं लिया जाएगा। खट्टर सरकार ने निर्णय लिया है कि किसानों की लोन की राशि पर चुकता किए जाने वाले ब्याज को राज्य सरकार ही वहन करेगी।