मदरसे में नहीं पढ़ना.., इसलिए 13 वर्षीय छात्र ने 11 साल के समीर को मार डाला, रेत में दबाई लाश
मदरसे में नहीं पढ़ना.., इसलिए 13 वर्षीय छात्र ने 11 साल के समीर को मार डाला, रेत में दबाई लाश
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के मुस्लिम बहुल क्षेत्र नूँह के पुन्हाना उपमंडल में स्थित एक मदरसे में 5 सितम्बर 2022 को 11 वर्षीय छात्र का शव बरामद हुआ था। यह मदरसा गाँव शाह चोखा पीर दादा शाह चोखा की मज़ार के पास स्थित है। मृतक छात्र बीते 1 साल से मदरसे में इस्लाम की शिक्षा ले रहा था। मृतक के परिजनों ने घटना को हत्या बताते हुए कार्रवाई की माँग की थी। अब पुलिस ने 11 सितम्बर 2022 को इस मामले का खुलासा करते हुए जानकारी दी है कि हत्या का आरोपित उसी मदरसे में पढ़ने वाला एक अन्य छात्र है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्थानीय थाना प्रभारी सतबीर सिंह ने बताया है कि 11 साल के छात्र की हत्या उसी मदरसे में पढ़ने वाले 13 वर्षीय एक अन्य छात्र ने ही की है। पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपित लड़का उस मदरसे में नहीं, बल्कि स्कूल में पढ़ना चाहता था, इसलिए उसने मदरसे को बदनाम करने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया है।  नूँह के SHO के मुताबिक, आरोपित छात्र किसी भी सूरत में मदरसे से बाहर निकलना चाहता था। रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपित ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि वह शुक्रवार (जुमे) के दिन ही मृतक छात्र समीर को मारना चाहता था, किन्तु भारी भीड़ होने के नाते ऐसा नहीं कर सका। आख़िरकार, उसने समीर के क़त्ल के लिए शनिवार का दिन चुना। पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए आरोपित ने कहा कि वो मृतक को पहले मदरसे के तहखाने में ले गया और बाद में समीर को मार कर उसे रेत में दबा दिया और फरार हो गया।

नूँह के SP वरुण सिंगला ने जानकारी दी है कि मृतक और आरोपित छात्र आपस में अच्छे मित्र थे और एक साथ खेलते थे। जरूरी कानूनी कार्रवाई के बाद आरोपित को फरीदाबाद स्थित बाल सुधार गृह में पहुंचा दिया गया है। बता दें कि टेड गाँव के रहने वाले छात्र समीर की लाश सोमवार को नूँह के शाह चौखा गाँव के मदरसे के भीतर मिला था। समीर का शव मिलने के बाद पुलिस ने FSL टीमों को बुला कर FIR दर्ज कर के छानबीन शुरू कर दी थी।

लड़कियों और आदिवासियों के लिए 'नरक' बना झारखंड.., अब स्कूल में भी बच्चियां सुरक्षित नहीं

नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई को लेकर समाज ने तहसीलदार को दिया ज्ञापन

दो देशों के बिच हुए युद्ध को बनाया कमाई का जरिया, ठगी की घटना को दिया अंजाम अब सलाखों के पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -