ख़त्म हुआ इंतज़ार, इस तारीख को घोषित कर दिया जाएगा हरियाणा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट

Jun 10 2021 02:47 PM
ख़त्म हुआ इंतज़ार, इस तारीख को घोषित कर दिया जाएगा हरियाणा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट

चंडीगढ़:  हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की दसवीं कक्षा का रिजल्ट 11 जून को घोषित कर दिया जाएगा। 12वीं का रिजल्ट भी जल्द ही घोषित किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में स्कूलों को खोलना जल्दबाजी होगी। अभी न तो बच्चे स्कूल आने के लिए और न ही अभिभावक उन्हें भेजने के लिए राजी हैं। हालात सामान्य होने पर विचार किया जाएगा।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते CBSE की तर्ज पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षा की परीक्षा निरस्त किए जाने के बाद कॉलेजों में एडमिशन को लेकर भी असमंजस की स्थिति बन गई है। राज्य की तमाम यूनिवर्सिटी में यूजी प्रथम वर्ष की दाखिला प्रक्रिया में परिवर्तन होगा। संभव है कि इस बार एडमिशन प्रक्रिया दिसंबर तक चले। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने बच्चों की परीक्षा CBSE के दूसरे ऑप्शन (ऑब्जेक्टिव) के मुताबिक लेने का फैसला किया था। लेकिन अब CBSE द्वारा 12वीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दिए जाने के बाद हरियाणा बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा निरस्त करने का फैसला लिया है।

बता दें कि गत वर्ष भी कॉलेजों में दाखिले कोरोना संक्रमण की पहली लहर के चलते नवंबर तक चले थे। दूसरी लहर और अधिक घातक होने के चलते यह काबू आने में ज्यादा समय लग रहा है। इसी के चलते 12वीं की परीक्षाएं भी निरस्त कर दी गई हैं। संभव है कि इस बार कॉलेजों में एडमिशन दिसंबर तक किए जाएं।

'ग्लोबल वेल्थ रैंकिंग' में अडानी-अंबानी का जलवा, जैक मा जैसे चीनी अरबपति को छोड़ा पीछे

शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में दिखाई जाएगी कूझंगल

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 3 पैसे की तेजी के साथ खुला रुपया