हरियाणा में 10वीं, 12वीं Board Exam की तारीखें घोषित, पहली बार होगा ये बड़ा बदलाव
हरियाणा में 10वीं, 12वीं Board Exam की तारीखें घोषित, पहली बार होगा ये बड़ा बदलाव
Share:

चंडीगढ़: देश में कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद धीरे-धीरे बोर्ड परीक्षा की तारीखों का भी ऐलान हो रहा है. CBSE Board के बाद तक़रीबन सभी राज्यों ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. इस बीच हरियाणा में भी 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इस साल हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं, 12वीं की वार्षिक परीक्षा 20 अप्रैल से आरंभ होंगी.   

माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने इसकी स्वीकृति दे दी है. बोर्ड परीक्षाओं को लेकर 14 जनवरी को हुई ऑनलाइन मीटिंग में रखे गए प्रस्तावों का निदेशक ने अनुमोदित कर दिया है. निदेशक शैक्षणिक माध्यमिक शिक्षा हरियाणा पंचकूला ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड सचिव को भेजे अनुमोदन पत्र में यह साफ़ किया है कि 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा परीक्षाएं 20 अप्रैल से आरंभ होंगी और 31 मई तक चलेंगी.  

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर इजाजत मिल गई है. उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल से आरंभ होकर 31 मई तक बोर्ड एग्जाम होंगी. बता दें कि कोविड-19 महामारी के कारण पाठ्यक्रम में 30 फीसद की कटौती की गई है एवं पहली बार 50 फीसद बहु विकल्पीय प्रश्न आएंगे.

राम पूरे विश्व के हैं, अगर भगवान और अल्लाह में फर्क किया तो देश टूट जाएगा - फ़ारूक़ अब्दुल्ला

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन इजाफा, जानिए आज कितने हो गए भाव

बेंगलुरु में राष्ट्रीय बागवानी मेला-2021 में उत्तर भारत से किसान लेंगे हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -