शादी के बाद पहली है हरतालिका तीज तो इस तरह सजकर दिखे सुंदर

9 सितंबर 2021 को हरतालिका तीज का व्रत रखा जाने वाला है। ऐसे में आप सभी जानते ही होंगे कि हिंदू धर्म में तीज त्योहार का विशेष महत्व होता है। ऐसे में हरतालिका तीज का व्रत तो सबसे खास और अहम् माना जाता है। यह व्रत हर साल सुहागन औरतें अपने पति की लंबी आयु के लिए रखती हैं। जी दरअसल इस व्रत को बेहद कठिन माना जाता क्योंकि इस व्रत के दौरान 24 घंटे में पानी भी नहीं पीया जाता है। यह व्रत महिलाएं भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को रखती हैं और इस दिन सोलह श्रृंगार करती हैं। वैसे अगर शादी के बाद यह आपकी पहली तीज हैं तो हम आपको बताते हैं आप कैसे सबसे सुंदर दिख सकती हैं।


ब्राइट कलर चुनें- नई नवेली दुल्हन पर हमेशा ब्राइट कलर अच्छा लगता है। इस वजह से आप अपने आप को खास लुक देने के लिए आप ब्राइट कलर के कपड़े चुनें। आप साड़ी लहंगा, शरारा सूट, अनारकली सूट और सलवार सूट पहन सकती हैं।


बनारसी साड़ी - अगर शादी के बाद आपकी यह पहली हरतालिका तीज है तो आप बनारसी साड़ी कैरी कर सकती हैं। जी दरअसल आजकल बनारसी साड़ी का काफी ट्रेंड बढ़ गया है और यह आपको बेहतरीन लुक देगी।

स्टाइलिश ब्लाउज - किसी भी साड़ी की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ब्लाउज अच्छा होना जरूरी है। आजकल तो काफी ट्रेंडी ब्लाउज बाजार में हैं तो आप अगर बनारसी साड़ी पहन रही हैं तो इसके साथ पतली स्लीव का ब्लाउज पहनें।


ज्वेलरी सही पहने - आप साड़ी के साथ सही ज्वेलरी पहने क्योंकि यह बहुत जरुरी है। आप चाहे तो अपनी साड़ी के साथ मैचिंग ज्वैलरी कैरी कर सकती हैं। वैसे आप चौकोर ईयररिंग्स के साथ मांग टीका भी कैरी कर सकते है। 

मद्रास हाई कोर्ट की राज्य सरकार को हिदायत, कहा- स्कूल बैग और किताबों पर नहीं छापी जाएं...

'खतरों के खिलाड़ी' शो के सेट पर विशाल ने किया सना मकबूल को प्रपोज़, अभिनेत्री ने दी ये प्रतिक्रिया

सिद्धार्थ शुक्ला को याद कर झलके विद्युत जमवाल के आंसू, वीडियो शेयर कर कही दिल छू जाने वाली बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -