Hartalika Teej के मौके पर मेहंदी की इन लेटेस्ट डिज़ाइन से करें श्रृंगार पूरा

त्योहारों का माहौल शुरू हो गया है और अब एक और हिन्दू पर्व आ रहा है. हिन्दू पर्व हरतालिका तीज महिलाओं के लिए खास माना जाता है. हर साल सुहागन महिलाएं अखंड सौभाग्य के ये व्रत करती हैं. इस साल यह पर्व 1 सितंबर को मनाया जा रहा है. इस खास दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और अच्छी सेहत के लिए निर्जल व्रत करती हैं, वहीं कुंवारी लड़कियां अच्छे वर की कामना करके यह व्रत करती हैं. इस दौरान महिला सोलह श्रृंगार करती हैं और लड़कियां भी इस त्यौहार पर खुब सजती हैं. ऐसे में मेहंदी ना लगाई जाए तो ये श्रृंगार अधूरा होता है. 

इस खास अवसर पर महिलाएं नए कपड़े पहनती हैं, सोलह श्रृंगार करती हैं, हाथों में अपने पति के नाम की मेहंदी  रचाती हैं और सज-संवरकर भगवान शिव और माता पार्वती के साथ गणेशजी की पूजा करती हैं. सौभाग्य के पर्व हरतालिका तीज पर मेहंदी लगाना बहुत शुभ माना जाता है. आप भी मेहंदी के लिए कुछ खास डिज़ाइन खोज रही होंगी तो आपको बता देते हैं कि किस तरह की मेहंदी आपके हाथों को सुंदर बना सकती है. 

अगर आप भी अपनी पति की लंबी उम्र के लिए या फिर अच्छे वर की कामना करके हरतालिका तीज का व्रत करने जा रही हैं तो इस शुभ अवसर पर अपने हाथों में मेहंदी लगाना न भूलें. तीज के इस पर्व को और भी खास बनाने के लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ लेटेस्ट और आकर्षक मेहंदी डिजाइन, जिन्हें आप अपने हाथों पर ट्राई कर सकती हैं.

फेस्टिव सीजन में अपनाएं ये सेक्सी हेयर कट्स

मानसून के समय अपने बालों के लिए ये हेयर स्टाइल्स हो सकती हैं बेस्ट

फिर से ट्रेंड में है कलर्ड Eye Liner, ऐसे करें फॉलो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -