हरतालिका तीज पर पहने ये साड़ी दिखेंगे स्टाइलिश

हरतालिका तीज पर पहने ये साड़ी दिखेंगे स्टाइलिश

हरतालिका तीज का त्यौहार पूरे देश में बहुत उत्साह के साथ में मनाया जाता हैं। ​इस दिन सुहागन अपने पति की दीर्घायु के लिए निर्जला व्रत करती हैं और शाम को पूजा करने के बाद में अन्न ग्रहण करती हैं। इस साल यह त्यौहार 12 सितंबर को मनाया जाएगा। तीज त्यौहार की तैयारियों के लिए महिलाएं बाजार में निकल चुकीं हैं। वर्तमान में कई प्रकार की साड़ियों का ट्रेंड मार्केट में चल रहा हैं तो इस तीज पर आप किसी तरह की साड़ियां पहन सकती है आइए आपको बताते है — 

बनारसी साड़ी 

संपूर्ण भारत में यह त्यौहार बड़े उत्साह से मनाया जाता है। आप अगर सोच रहे है कि इस दिन कौन सी साड़ी अच्छी लगेगी तो आप बनारसी साड़ी पहन सकती है। इसमें बहुत खूबसूरत लगेगी। वैसे भी लाल रंग सुहागन का प्रतीक होता है और ऐसे पर्व पर अगर आप लाल रंग पहनती है तो वह खूब जचेगा। 

हरतालिका तीज 2018 - जानिए कैसे करे मां पार्वती - शिव जी की पूजा

बंगाली साड़ी 

बंगाली साड़ी में लुक बहुत बदल जाता है। यह साड़ी आज के वक्त में काफी ट्रेंड में चल रहीं है। बंगाली साड़ी में आप अगर रेड और व्हाईट कलर की साड़ी पहनती है तो वह आपको फैशनेबल लुक देगा। 

कांजीवरम साड़ी 

कांजीवरम साड़ी साउथ की फेमस साड़ी पैटर्न है। इस प्रकार की साड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी बहुत पसंद करती है। आपने भी एक्ट्रेसेस को कई अवार्ड फंक्शन में इस प्रकार की साड़ी में देखा ही होगा। एक्ट्रेस रेखा की यह पसंदीदा साड़ी है। 

बार-बार रिश्ते टूट रहे हैं तो करें शिव-पार्वती का ये व्रत

बालुचारी  साड़ी

इस प्रकार की साड़ी पश्चिम बंगाल में काफी लो​कप्रिय हैं। बालुचारी साड़ी ब्राइट कलर्स में ज्यादा मिलती है। पश्चिम बंगाल जो भी जाते है वह इस प्रकार की साड़ी जरूर खरीदते है। 

कोटा जाली साड़ी 

कोटा जाली साड़ी राजस्थान में बहुत फेमस है। आज के वक्त में एक्ट्रेस इस प्रकार की साड़ी बहुत पसंद करती है। कई एक्ट्रेसेस अवार्ड फंक्शन या ट्रेडिशनल लुक के लिए इस प्रकार की साड़ियों  का चयन करती है। 

यह भी पढ़ें

Hartalika Teej 2018 : इतने जन्म लेने के बाद भगवान शिव ने पार्वती को माना था अपनी अर्धांगनी

यहां जानिए हरतालिका तीज व्रत का महत्व और शुभ मुहूर्त

गर्भवती हैं तो ऐसे कर सकती हैं हरियाली तीज का व्रत

?