जयराम और रेणुका के खिलाफ हरसिमरत कौर ने की शिकायत
जयराम और रेणुका के खिलाफ हरसिमरत कौर ने की शिकायत
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश और रेणुका चौधरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने दोनों पर सदन में उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया है.

22 जुलाई को आप सदस्य भगवंत मान के प्रकरण की वजह से दिनभर के लिए राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित किए जाने के बाद के घटनाक्रमों का उल्लेख करते हुए बादल ने कहा कि रमेश और चौधरी ने उनके खिलाफ ‘अपमानजनक भाषा’ का इस्तेमाल किया और ‘‘महिला और मंत्री दोनों के तौर पर उनकी गरिमा का अनादर’ किया.

बादल ने कहा सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित हो जाने के बाद आश्चर्यजनक रूप से जयराम रमेश मेरी ओर आए और बिना किसी उकसावे के गंदी और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने लगे.’ बठिंडा से अकाली दल की सांसद ने अपने पत्र में कहा, ‘उन्होंने मेरे लिए बेहद आपत्तिजनक आक्रामक भेदभावपूर्ण शब्दों का इस्तेमाल किया. उन्होंने राज्यसभा में बोलने के मेरे औचित्य और सदन में मेरी मौजूदगी पर भी सवाल किया.

‘इस बीच, रेणुका चौधरी सदन में दौड़ती हुई आईं और महिला होने के बावजूद उन्होंने जोर-जोर से मेरे खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल शुरू किया और सरकार और उसके मंत्रियों को कचरा बताया. दोनों मुझ पर चीखते रहे. उन्होंने कहा ‘मेरे साथियों और सदन के कर्मचारियों के बीच मेरा उपहास उड़ाया गया और मुझे अपमानित किया गया और मंत्री और एक महिला दोनों रूप में मेरी गरिमा का अनादर किया गया.

उन्होंने राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी से अनुरोध किया कि इन दोनों सदस्यों का आचरण बेहद आपत्तिजनक और पूरी तरह अस्वीकार्य था. मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं की रक्षा के लिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -