हर्षवर्धन श्रिंगला बांग्लादेश के दौरे पर
हर्षवर्धन श्रिंगला बांग्लादेश के दौरे पर
Share:

विदेश मंत्रालय के अनुसार, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला मंगलवार से दो दिनों के लिए बांग्लादेश का दौरा करेंगे। सूत्रों के अनुसार, यह यात्रा व्यापक द्विपक्षीय सहयोग का मूल्यांकन करने और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की उस देश की योजनाबद्ध यात्रा की तैयारी में सहायता करने का अवसर प्रदान करेगी।

श्रृंगला बांग्लादेश के राजदूत मसूद बिन मोमेन से मुलाकात करेंगे फिर बाद में प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात करेंगे । विदेश मंत्रालय के अनुसार, वह सड़क परिवहन और पुल मंत्री और अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादर से भी मुलाकात करेंगे।

बयान में कहा गया, "विदेश सचिव की बांग्लादेश यात्रा, जो मैत्री दिवस उत्सव के एक दिन बाद होगी, दोनों देशों के व्यापक सहयोग का आकलन करने का अवसर प्रदान करेगी।" 6 दिसंबर को, 'मैत्री दिवस' 1971 में भारत की बांग्लादेश की मान्यता के उपलक्ष्य में मनाया गया था। विदेश मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 15 से 17 दिसंबर तक बांग्लादेश की राजकीय यात्रा करेंगे। वह बांग्लादेश के 50वें विजय दिवस समारोह में शामिल होंगे।

बांग्लादेश 2021 में अपनी स्वतंत्रता की 50वीं वर्षगांठ मनाएगा, साथ ही बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के जन्म का शताब्दी वर्ष भी मनाएगा।

इराक और ब्रिटेन, अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना की वापसी पर विचार कर रहे हैं

UNGA ने अफगानिस्तान, म्यांमार के प्रतिनिधियों पर कार्रवाई टाली

बारबाडोस की पीएम मिया मोटली ने 2021 के यूएन चैंपियंस ऑफ अर्थ के लिए नामित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -