अगले 3-4 महीनों में तैयार हो जाएगी कोरोना वैक्सीन: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन
अगले 3-4 महीनों में तैयार हो जाएगी कोरोना वैक्सीन: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, हम 2022 में पीएम नरेंद्र मोदी के सपने के अनुरूप एक नया भारत देंगे। मंत्री ने कहा, उन्हें भरोसा था कि COVID-19 वैक्सीन अगले 3-4 महीनों में तैयार हो जाएगी और उन्होंने कहा कि 135 करोड़ भारतीयों को समान प्रदान करने की प्राथमिकता वैज्ञानिक मूल्यांकन पर आधारित होगी।

आज द शिफ्टिंग हेल्थकेयर प्रतिमान के दौरान और पोस्ट-कोविड पर  FICCI FLO वेबिनार को संबोधित करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने उद्धृत किया, “मुझे विश्वास है कि कोरोना वैक्सीन अगले तीन-चार महीनों में तैयार हो जाएगी। वैक्सीन के लिए प्राथमिकता वैज्ञानिक आंकड़ों के आधार पर तैयार की जाएगी। स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ताओं और कोरोना योद्धाओं को स्वाभाविक रूप से प्राथमिकता दी जाएगी, इसके बाद बुजुर्ग और रोग ग्रस्त लोग प्राथमिकता होंगे। ई-वैक्सीन खुफिया प्लेटफॉर्म पर चर्चा के लिए बनाया गया है। जनता के लिए उपलब्ध होने के बाद वैक्सीन पर नज़र रखना और वैक्सीन पर नज़र रखना होगा। उम्मीद है कि 2021 हम सभी के लिए एक बेहतर वर्ष होगा।”

उन्होंने कहा, "अब फिर से देश के हालात बेहतर हो रहे हैं, लेकिन दिल्ली के हालात बदतर हो रहे हैं। इसलिए केंद्र ने फिर से पहल की है और गृह मंत्री ने फिर से बैठक बुलाकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली से पूछा है।"

अनुष्का शर्मा ने सुष्मिता सेन के जन्मदिन पर लिखा ये प्यारा नोट

क्रिसमस से पहले आ सकती है फाइजर वैक्सीन

कोरोना वॉरियर्स को सरकार का सलाम, उनके बच्चों के लिए आरक्षित होंगी MBBS, BDS सीटें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -