फीफा 2018:गोल्डन बूट पर इंग्लैंड के केन की कड़ी पकड़

Jul 09 2018 10:20 AM
फीफा 2018:गोल्डन बूट पर इंग्लैंड के केन की कड़ी पकड़

नई दिल्ली : रूस में चल रहा फुटबॉल विश्व कप अब जबकि अपने अंतिम पड़ाव पर जा पंहुचा है. ऐसे में यहाँ गोल्डन बूट की दौड़ भी शुरू हो गई है. इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन गोल्डन बूट की दौड़ में सबसे आगे बने हुए हैं लेकिन बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके यह प्रतिष्ठित पुरस्कार अपने नाम सकते हैं.

 

आपको बता दें कि विश्व कप में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी को गोल्डन बूट का पुरस्कार मिलता है. इंग्लैंड के हैरी केन ने अब तक छह गोल किए हैं जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी लुकाकु के नाम पर चार गोल दर्ज हैं. इन दोनों खिलाडिय़ों को अब 2-2 मैच खेलने को और मिलेंगे ऐसे में सेमीफाइनल के दौरान टीमों के प्रदर्शन के अलावा केन और लुकाकु पर भी फेन्स की नज़रे जमी होगी.

 

लुकाकु के अलावा रूस के डेनिस चेरिसेव और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भी विश्व कप 2018 में 4-4 गोल किए लेकिन उनकी टीमें इस विश्व कप में खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं. इंग्लैंड 11 जुलाई को क्रोएशिया के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल खेलेगा और केन इस मैच में स्कोर करके अपने करीबी प्रतिद्वंद्वियों से गोल अंतर बढ़ाना चाहेंगे. इससे पहले 10 जुलाई को बेल्जियम का मुकाबला फ़्रांस से होगा.

यह कारनामा करने वाले धोनी बने पहले खिलाड़ी

पाकिस्तान से सीरीज हारा ऑस्ट्रेलिया

रोहित से पीछे है अब कई दिग्गज़

 

?