फिजी में अमेरिका उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का भाषण बाधित,
फिजी में अमेरिका उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का भाषण बाधित,
Share:

सुवा : फिजी की पुलिस ने पैसिफिक आइलैंड्स फोरम की बैठक से दो चीनी रक्षा  को हटा दिया है, जिसमें अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस एक आभासी संबोधन दे रही थीं, जैसा कि गार्जियन की रिपोर्ट में बताया गया है।
पुरुष मंच की मत्स्य पालन एजेंसी की एक बैठक देख रहे थे, जब हैरिस ने इस क्षेत्र में अमेरिका की भागीदारी में वृद्धि की घोषणा की, जाहिरा तौर पर चीन के विस्तार के प्रभाव के जवाब में।
वे मीडिया के प्रतिनिधियों के बीच बैठे थे, लेकिन "द गार्जियन" के लिए फोरम को कवर करने वाले फ़िजी पत्रकार, लीस मोवोनो ने उनमें से एक को चीनी दूतावास के प्रतिनिधि के रूप में मान्यता दी।
जून में, जब चीनी विदेश मंत्री, वांग यी ने सुवा का दौरा किया, तो मोवोनो ने कहा कि उसने "उसे पहचान लिया है क्योंकि मैंने उससे कम से कम तीन बार पहले ही निपटा है", जिसमें केवल प्रेस कार्यक्रमों और सवाल-जवाब सत्र शामिल हैं। जो वहां हुआ था। उन्होंने कहा कि वह उन लोगों में से थे जो हमें स्थानों से हटा रहे थे और दूसरों को भी ऐसा करने का आदेश दे रहे थे।
बाद में, राजनयिक सूत्रों ने खुलासा किया कि व्यक्ति चीन से एक डिप्टी डिफेंस अताशे और एक रक्षा अताशे थे, दोनों को फिजी में दूतावास को सौंपा गया था। यह घटना क्षेत्र में चीनी गतिविधियों में हाल ही में हुई वृद्धि के बाद हुई है, जो वर्ष के प्रशांत द्वीप समूह फोरम के एक अंतर्धारा के रूप में सिमट रही है।

Video: बकरीद पर देने जा रहे थे 'गाय' की क़ुर्बानी, अचानक कुछ ऐसा हुआ कि..

'हिजाब' के विरोध में सड़कों पर उतरीं इस मुस्लिम देश की महिलाएं, चला रहीं No2Hijab कैंपेन

श्रीलंका की राजधानी में इमरजेंसी ,पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आंसू गैस की किया इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -