टाइट कपड़ों से आपके शरीर को होती ये परेशानियां
टाइट कपड़ों से आपके शरीर को होती ये परेशानियां
Share:

एकदम टाइट कपड़े पहनना आजकल चलन में है. इसी से लड़कियां खुद को सेक्सी बताना चाहती हैं और अपने फिगर का शो ऑफ करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं तंग कपड़े आपके लिए नुकसानदायक हो सकते हैं. इनसे आपका लुक तो अच्छा लगता है लेकिन आपके शरीर को कितनी तकलीफ होती है ये आप नहीं जानते होंगे. जींस से लेकर अपर आउटफिट भी कसे हुए पहने जा रहे हैं. ये कभी-कभार तो ठीक हैं लेकिन रोजमर्रा में ऐसे कपड़े सेहत के लिए ठीक नहीं. मांसपेशियों पर दबाव से लेकर कई तरह की दिक्कतें हो सकती हैं. इसी बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि टाइट कपड़ों से आपके क्या नुकसान हो सकता है.

* इससे खून का प्रवाह बाधित होता है. कमर या पैरों के आसपास का कपड़ा बहुत कसा हुआ होने पर दिल को खून के प्रवाह में दोगुनी मशक्कत करनी होती है, इस वजह से आप थका हुआ महसूस करते हैं.

* वैरिकोस वेन्स की समस्या उन लोगों में कॉमन है जो बेहद चुस्त कपड़े पहनना पसंद करते हैं. अगर आप लंबे समय तक खड़े रहते हैं तो ये समस्या और बढ़ जाती है.

* बैक पेन कॉमन समस्या है. इसकी बड़ी वजह जरूरत से ज्यादा कसे हुए कपड़े और खासकर लो वेस्ट जींस है. ये हमारे बैक मसल्स को दबाते और हमारी हिप बोन्स के सहज मूवमेंट को रोकते हैं.

* लगातार टाइट कपड़े पहनने से कैंडिडा यीस्ट इन्फेक्शन भी हो सकता है. यह शरीर के उन हिस्सों में फैलता है, जहां का तापमान अधिक होता है.

* कमर से नीचे काफी चुस्त कपड़े पहनने पर पेट दर्द हो सकता है. ऐसे कपड़े रुटीन में पहनने वालों में एसिड रिफ्लक्स की शिकायत आम है.

हर मोके के अलग होती है Bra, फैशन के अनुसार अपनाये

लंग्स की सूजन से होने वाली परेशानी देसी इलाज से होगी दूर

तुलसी की चाय तो पीते ही हैं, अब पीएं तुलसी का दूध मिलेंगे अनेक लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -