खुशबूदार परफ्यूम आपके लिए बन सकता है जी का जंजाल
खुशबूदार परफ्यूम आपके लिए बन सकता है जी का जंजाल
Share:

एक अच्छे परफ्यूम की खुशबू सबके दिल को अपनी और आकर्षित कर लेती है. हम कहीं भी जाते हैं तो परफ्यूम लगाना नहीं भूलते क्योंकि ये हमारे शरीर से दुर्गंध को दूर करता है और खुशबू बनाये रखता है. लेकिन क्या आप जानते हैं ये परफ्यूम आपके लिए खतरा बन सकते हैं. जी हाँ, अगर अब तक अनजान है तो आज हम आपको बता देते हैं परफ्यूम लगाने से आपको कौनसी बीमारियां घेर सकती हैं. इसके बाद आप भी ध्यान रखेंगी कि कौनसा परफ्यूम सही है आपके लिए. केमिकल्स युक्त परफ्यूम को लगाने से आप अस्थमा, ब्रेस्ट कैंसर, स्किन डिजीज एलर्जी या फिर दूसरी तरह की अन्य गंभीर खतरनाक बीमारी में जकड़ सकते है.
 
* कैंसर:
टेट्राक्लोरोहाइड्रेक्स एल्यूमिनियम जिरकोनियम एल्यूमिनियम क्लोरोहाईड्रेट परफ्यूम में मिले ये रसायनिक तत्व शरीर को बहुत ही ज्यादा नुकसान पहुंचाते है. एल्यूमिनियम जिसके वर्तन में खाना बनाने जहर का काम करता है उसमे भी यही तत्व पाए जाते हैं.

* स्किन एलर्जी: सिलिका अथवा ‘सिलिकॉन डाईऑक्साइड’ सिलिकन और ऑक्सीजन से मिलकर बना होता है. सिलिका के साथ इसमें मिलाया जाने वाला टेल्क केमिकल्स शरीर में कैंसर के फैलाने का काम करता है.

* स्किन डिजीज: ट्राइक्लोसन रसायनिक तत्व का उपयोग डियोड्रेंट्स या परफ्यूम को एंटीबैक्टीरियल युक्त बनाने के लिए उपयोग किया जाता है. इसका उपयोग कई तरह के एंटीबैक्टीरियलयुक्त साबुनों को बनाने में भी किया जाता है.

* किडनी को नुकसान: प्रॉपिलीन गलायसोल यह शरीर में एलर्जी फैलाने वाला एक रसायनिक तत्व है जो परफ्यूम में मिलकर हमारे शरीर में रिएक्शन पैदा करता है और किडनी को डैमेज करने का कारण बनता है.

इस तरह के खाने का करें त्याग, रेखा की तरह बनी रहेंगी जवान

अगर रोज़ शेविंग करने से भी आपका चेहरा नहीं खिलता तो जरूरत है सुधर की

मॉडल्स की तरह बनानी हैं आँखें तो जरूर अपनाएं टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -