आपका फेवरेट पनीर ही आपको पहुंचा सकता है नुकसान
आपका फेवरेट पनीर ही आपको पहुंचा सकता है नुकसान
Share:

पनीर लगभग सभी का पसंदीदा होता है जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. ये अक्सर सब्जी के रूप में खाया जाता है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जो इसे कच्चा ही खा लेते हैं. दूध से बना पनीर हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी लाभकारी होता है. पर पनीर का ज़्यादा सेवन हमारी सेहत के लिए हानिकारक भी हो सकता है. पनीर में फैट की मात्रा ज़्यादा होने के कारण इसका ज़्यादा नुकसानदेह साबित हो सकता है. अगर आप भी अधिक सेवन करते हैं तो जान लें इसके नुकसान.

पनीर से होने वाले नुकसान:

* अगर आप पनीर का सेवन कर रहे है तो इस बात हमेशा धयान रखे की रात के वक़्त पनीर ना खाये क्योंकि रात में इसे पचने में दिक्कत होती है जिससे जिससे पेट खराब और एसिडिटी होने की सम्भावना बढ़ जाती है.

* पनीर में नमक मौजूद होने के कारन इसमें सोडियम की मात्रा ज़्यादा होती है. इसलिए अगर आप हाई ब्लड प्रैशर की समस्या से पीड़ित है तो आपको पनीर के सेवन से बचना चाहिए.

* पनीर को भी कच्चा नहीं खाना चाहिए क्योंकी इससे इन्फेक्शन होने का खतरा हो सकता है.पनीर को हमेशा अच्छे से पका कर ही खाये.

* पनीर का ज़्यादा सेवन हमारी बॉडी में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को बढ़ाने का काम करता है. जिसके कारन दिल की बीमारी होने का खतरा हो सकता है.

सर्दियों में ही नहीं गर्मियों में भी इतनी जरुरी है, सूरज की किरणें

यह भी हो सकते है मोटापे के कारण, ना करें इन्हे नजरअंदाज

लंच करते समय इन बातों का रखे ख्याल, हमेशा रहेंगे स्वस्थ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -