आप भी करती हैं मेकअप तो पढ़ लें ये खबर, हो सकते हैं नुकसान
आप भी करती हैं मेकअप तो पढ़ लें ये खबर, हो सकते हैं नुकसान
Share:

अक्सर मेकअप का उपयोग चेहरे के दाग धब्बे छुपाने के लिए किया जाता है. इसी से आप सुंदर दिखाई देती हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि यही मेकअप आपके चेहरे को ख़राब भी कर सकता हैं. जी हैं, ज्यादा मेकअप आपके चेहरे के लिए खतरनाक हो सकता है. कई मामलों में ऐसा देखा गया है कि मेकअप का उपयोग करने से मुँहासे होने का खतरा बढ़ जाता हैं. ख़ास तौर पर उन लड़कियों को सावधानी बरतना चाहिए जिन्हे अक्सर मुहासों की समस्या रहती है. जानते हैं कैसे बचे इससे 

ऑयल-फ्री प्राइमर लगाएं : ये आपके चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा आयल को सोख लेता हैं. इसलिए मेकअप लगाने से पहले ऑयल-फ्री प्राइमर लगाएं. यह मेकअप लगाने के लिए एक स्मूद बेस बना देता है.  

एक्ने फाइटिंग फाउंडेशन का इस्तेमाल करें : सिर्फ ऐसे ही फाउंडेशन का प्रयोग करे जिसमे एंटी-एक्ने सामग्री होती है. यह फाउंडेशन लगाने से चेहरे के रोमछिद्र खुले रहते हैं. इस तरह मुहासों के पैदा होने का खतरा काम हो जाता हैं. 

साफ मेकअप ब्रश का इस्तेमाल : मेकअप हमेशा ब्रश से करें लेकिन ध्यान रहे मेकअप लगाने वाला ब्रश भी साफ़ सुथरा होना चाहिए. इस तरह  बैक्टीरिया के आपके चेहरे पर जमने के चांस कम हो जाते हैं और मुहासों के होने का खतरा भी कम हो जाता हैं. 

हल्के हाथ से मेकअप लगाएं : जब कभी भी आप ब्रश से मेकअप लगाए तो ज्यादा दबाव ना डाले. हलके हाथो का इस्तेमाल करे. दबाव डालने से स्किन पर मुंहासे होने का खतरा बढ़ जाता है. 

ये चीज़ खाएं बन जाएँगी मसल्स और होगी हॉट बॉडी

इस तरह होगी कमर चर्बी दूर, अपनाएं ये

इस चीज़ को लगाएं चेहरा बनेगा कोमल और मुलायम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -