खाने के बाद ना खाएं ये फल, होंगे हानिकारक

खाने के बाद ना खाएं ये फल, होंगे हानिकारक

खाली पेट पर फल खाने से शरीर को डीटोक्सीफाई करने में मदद मिलती है, शरीर को ऊर्जा प्रदान मिलती है और वजन घटाने में भी सहायता मिलती है. वैसे तो फल खाना आपके लिए अच्छा ही होता है. इससे आपको कई लाभ भी होंगे और शीत अच्छी भी रहती है. वहीं आपको बता दें, फल आपके आहार का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है. अन्य खाद्य पदार्थ खाने के बाद फल खाने की सलाह नहीं दी जाती है. जब फल पेट और पाचन रस में भोजन के साथ संपर्क में आता है, तो भोजन का संपूर्ण द्रव्य खराब होता है. 

किवि 
यह फल पोटेशियम, मैग्नीशियम, विटामिन ई और फाइबर का अच्छा स्रोत है. इस फल में विटामिन सी की सामग्री संतरे के मुकाबले दोगुना होती है.

सेब 
यह एंटीऑक्सिडेंट्स और फ्लेवोनोइड का बेहतर स्रोत है और कोलन कैंसर, हार्ट अटैक और स्ट्रोक के जोखिम को कम करने में मदद करता है. यह एंटीऑक्सिडेंट्स और फ्लेवोनोइड का बेहतर स्रोत है और कोलन कैंसर, हार्ट अटैक और स्ट्रोक के जोखिम को कम करने में मदद करता है.

स्ट्राबेरी 
स्ट्रॉबेरी में एंटीऑक्सिडेंट की उच्चतम मात्रा होती है और कैंसर से पैदा होने वाले एजेंटों से शरीर को बचाता है, रक्त वाहिकाओं को बाधित होने से रोकता है और फ्री रैडिकल को हटाता है.

आंतों को मजबूती प्रदान करता है चीकू

नवजात शिशुओं के लिए बेहतर है यह दूध

रक्त का थक्का बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है विटामिन K