FIH 2023 में हरमनप्रीत कप्तान तो अमित होंगे उप-कप्तान
FIH 2023 में हरमनप्रीत कप्तान तो अमित होंगे उप-कप्तान
Share:

हॉकी पुरुष वर्ल्ड कप 2023 की शुरूआत 13 जनवरी से होने वाली है, जबकि फाइनल 29 जनवरी को खेला जाने वाला है। टूर्नामेंट भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किया जाने वाला है। ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह भारतीय पुरुष हॉकी टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देने वाले है, जबकि अमित रोहिदास को टीम के उप-कप्तान के रूप में नामित भी किया जा चुका है। बेंगलुरू के SAI केंद्र में 33 खिलाड़ियों के दो दिवसीय परीक्षण के बाद भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। 

कृष्ण बी पाठक और अनुभवी पीआर श्रीजेश को 18 सदस्यीय दल में दो गोलकीपर के रूप मके चुन लिया गया है। टखने की चोट की वजह से 
हाल के ऑस्ट्रेलिया दौरे और FIH हॉकी प्रो लीग में चूकने के बाद होनहार युवा मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद भी अपना जलवा बिखेरते नजर आने वाले है। मनप्रीत सिंह, जिन्होंने टोक्यो 2020 ओलंपिक में इंडिया को कांस्य पदक दिलाया था, वह भी टीम में होंगे और उन्हें मिडफील्ड को संभालने का काम सौंपा जाने वाला है। फॉरवर्डलाइन अनुभव और युवाओं का एक अच्छा मिश्रण है, जिसमें मंदीप सिंह और ललित कुमार उपाध्याय युवा अभिषेक और सुखजीत सिंह के साथ शामिल हैं, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अपनी राष्ट्रीय टीम की शुरुआत के उपरांत प्रभावित किया है। राजकुमार पाल और जुगराज सिंह को दो रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में नामित भी कर दिया गया है।

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1986 के सत्र में रजत पदक जीतना भी था।  टीम राउरकेला में 13 जनवरी को वेल्स के विरुद्ध अपने अभियान की शुरुआतबी करने वाली है। जिसके साथ साथ 15 जनवरी को उसे भारत के विरुद्ध खेलना है। इंग्लैंड के कप्तान डेविस अमेस ने बोला है,‘‘मुझे लगता है कि हम खिताब के दावेदार हैं। हमारे खेमे में बहुत विश्वास है क्योंकि सभी को अपनी क्षमता पर भरोसा है और हमने पिछले कुछ महीनों में अच्छी ट्रेनिंग भी की है।'' 

Tallon Griekspoor ने अपने नाम किया एटीपी विश्व टूर खिताब

रात के अँधेरे में सूर्या ने बिखेरी चमक, महज 45 गेंदों पर जड़ा शतक, श्रीलंका की करारी हार

चेतन शर्मा फिर बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, BCCI ने किया चयन समिति का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -