हरमनप्रीत कौर से पंजाब सरकार ने डीएसपी का पद छिना
हरमनप्रीत कौर से पंजाब सरकार ने डीएसपी का पद छिना
Share:

भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की बीए की डिग्री नकली पाए जाने के बाद अब पंजाब सरकार ने उनसे डीएसपी का पद छीन लिया. हालांकि अब वे कांस्‍टेबल बनी रहेगी. अर्जुन पुरस्कार विजेता हरमनप्रीत वोर्ल कप में शानदार प्रदर्शन के बाद पंजाब पुलिस में डीएसपी बनी थी. इस पुरे मामले पर हरमनप्रीत कौर के मैनेजर ने कहा, ' हमें हरमनप्रीत को नौकरी से हटाए जाने के बारे में पंजाब पुलिस की ओर से आधिकारिक पत्र नहीं मिला है. इस मामले में डिग्री को लेकर कुछ समस्‍या है, लेकिन यही सर्टिफिकेट रेलवे में जमा किए गए थे. ऐसे में ये फर्जी कैसे हो सकते हैं. 'हरमनप्रीत कौर के पिता हरमंदर सिंह का कहना है कि इस बारे में उनको जानकारी नहीं है.

हरमंदर सिंह ने कहा कि इस बारे में हरमनप्रीत ही बता सकती है. परिवार को पंजाब सरकार की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है, जब सूचना मिलेगी तो देखेंगे कि क्‍या करना है. हरमंदर सिंह ने कहा था कि हरमनप्रीत के अनुसार डिग्री बिल्‍कुल असली है. पंजाब पुलिस के डीजीपी (प्रबंधन) एमके तिवाड़ी ने हरमनप्रीत कौर के ग्रेजुएशन के सर्टिफिकेट की जांच करवाने के बाद आई रिपोर्ट का हवाला देकर उसे नकली बताया था. उन्‍होंने बताया है कि जांच दौरान उत्‍तर प्रदेश के मेरठ के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी ने इसके असली सर्टिफिकेट होने से इन्‍कार किया है.

मामले पर हरमनप्रीत ने कहा था कि सरकार इस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा, मैं आशावादी हूं आैर सही हूं.  इस मामले में मैं ज्यादा बात नहीं करना चाहती.  मैं अपना काम कर रही हूं.' 

महिला क्रिकेट शर्मसार, भारतीय कप्तान की डिग्री निकली फर्जी

भारत की हरमनप्रीत कौर खेलेगी लंकाशर थंडर से

हार के बावजूद दिल जीत ले गई हरमनप्रीत कौर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -