भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच से बाहर हुई ये खिलाड़ी

इंडिया की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दूसरे वनडे मैच से भी बाहर हो चुकी हैं। बल्लेबाजी कोच शिव सुंदर दास ने दूसरे मैच से पूर्व ही कहा है कि वह फिट नहीं हैं और दूसरे मैच का हिस्सा नहीं बन सकती है। कोच रमेश पोवार ने कुछ दिन पहले  ही कहा था कि उन्हें अगूंठे में चोट लगी है। रमेश पोवार ने पहले मैच की पूर्व संध्या पर बोला कि "उसे फिट घोषित किया गया था। क्यूंकि उन्हें इस दौर के लिए चुना जा चुका था लेकिन दुर्भाग्य से कुछ दिन पहले उसके अंगूठे में चोट आ गई और वह पहले वनडे का हिस्सा नहीं बन पाई।"

32 साल की इस हरफनमौला खिलाड़ी को बीते सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अभ्यास मैच से पहले चोट आई थी। इस प्रारूप में इंडिया की उपकप्तान हरमनप्रीत चोट की वजह से  बीते माह 'द हंड्रेड' से लौट आई थी। वह मार्च में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध घरेलू सीरीज के उपरांत कोविड के संक्रमण का शिकार भी हो गई थी। उन्हें सीरीज में ग्रोइन की चोट भी लगी थी। प्रथम मैच में टीम इंडिया बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में  प्रभावकारी प्रदर्शन करने में नाकाम रही, जिसका लाभ उठाते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी मुश्किल के 226 रनों के लक्ष्य का पीछा किया और अपने रिकॉर्ड में सुधार करते हुए निरंतर 25वीं जीत दर्ज की।

इंडियन महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीन मैचों की सीरीज में बने रहने के लिये शुक्रवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच में हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन करके आगे आना होगा। इंडिया को अपने बल्लेबाजों खासकर शीर्ष क्रम में शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना से बड़ी पारियों की आशा है।  बीते मैच में ये दोनों अच्छी शुरुआत नहीं दे पायी थी। इंडिया ने यह मैच नौ विकेट से गंवाया था। शेफाली और स्मृति के पास विरोधी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने के लिये पर्याप्त कौशल है और इन दोनों को सुनिश्चित करना होगा कि एलिस पैरी और डार्सी ब्राउन उन पर हावी न हो सके जैसा कि प्रथम मैच में हुआ था।

IPL 2021: फिर लौटेगा 90 का दौर, जब शारजाह के मैदान में भिड़ेंगी धोनी और विराट की टीम

आज ही के दिन टीम इंडिया ने पाक को चटाई थी धूल, भारत ने जीता था पहला T20 वर्ल्ड कप

रिलीज हुआ फिल्म 'रश्मि रॉकेट' का ट्रेलर, दमदार नजर आईं तापसी पन्नू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -