हार्ले-डेविडसन का एंट्री लेवल हुआ और भी ज्यादा हाई, जल्द भारत में हो सकती है लॉन्च
हार्ले-डेविडसन का एंट्री लेवल हुआ और भी ज्यादा हाई, जल्द भारत में हो सकती है लॉन्च
Share:

अमेरिका की मशहूर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Harley-Davidson (हार्ले-डेविडसन) कई एंट्री लेवल मॉडल पर काम करने की योजना बना रही है, जिसकी चीन और भारत सहित कई विकासशील बाजारों में बिक्री किए जाने का अनुमान है। जिसके लिए Harley-Davidson ने Benelli (बेनेली) की मूल चीनी कंपनी Qianjiang Group (कियानजियांग समूह) के साथ अपनी साझेदारी की है। इससे जुड़ी ताजा खबर यह है कि, एक नई आनेवाली मेड-इन-चाइना हार्ले-डेविडसन बाइक को भी देखा जा चुका है। यह चीनी Auto दिग्गज के साथ अपनी साझेदारी के अंतर्गत कंपनी का दूसरा मॉडल (हार्ले-डेविडसन 338R) होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Harley-Davidson 338R अभी आधिकारिक तौर पर वर्ल्ड मार्केट में बिक्री के लिए पेश करने वाली है। लेकिन पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि मेड-इन-चाइना HD 338R का US नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन के साथ रजिस्ट्रेशन भी करवा चुके है। इससे इशारा मिलता है कि Harley-Davidson 338R की आधिकारिक लॉन्चिंग नजदीक होने का अनुमान लगाया जा चुका है। 

अब सामने आई नई फोटोज से इशारा मिल रहा है कि फैटबॉय-निर्माता ने एक अलग 500cc पैरलल-ट्विन इंजन बाइक पर काम शुरू कर दिया है इसमें रोडस्टर बॉडी वर्क है। नई मोटरसाइकिल Benelli Leoncino 500 (बेनेली लियोनसिनो 500) पर आधारित लग रही है। क्योंकि इसमें लियोनसिनो 500 के फ्रेम, फ्रंट सस्पेंशन, रेडियल ब्रेक कैलीपर्स और स्विंगआर्म जैसे कुछ कंपोनेंट को शेयर कर दिया गया है। जिसके साथ साथ, अन्य कंपोनेंट को भी शेयर किया प्रतीत हो रहा है जिसमें कास्ट अलॉय व्हील्स, हैंडलबार और फुटपेग हैंगर शामिल हैं।

हालांकि बाइक के इंजन स्पेसिफिकेशंस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी साबित हो सकती है। लेकिन इसमें लियोनसिनो 500 से लिया गया 549cc इंजन होने का अनुमान भी है। बाइक के कैरेक्टर से मेल खाने और इस इंजन में भी कुछ परिवर्तन किए जाने का अनुमान भी है, इसके उपरांत इसका पावर आउटपुट 47 bhp से 50 bhp तक हो सकता है।  इसे 2024 तक वैश्विक बाजार में पेश किए जाने का अनुमान भी लगाया जा रहा है।

मारुति सुजुकी की इस कार को बाजार में मिला शानदार रिस्पॉन्स, लॉन्चिंग के बाद एक महीने में हुई इतनी बुकिंग

अब बिना चाबी के भी स्टार्ट होगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कैसे

कार लवर्स का इंतजार हुआ ख़त्म, धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -