Harley Davidson राइडर का कटा चालान, म्यूजिक बजाने की थी गलती
Harley Davidson राइडर का कटा चालान, म्यूजिक बजाने की थी गलती
Share:

संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट पूरे भारत में 1 सितंबर, 2019 से लागू ​कर दिया गया है. नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने से ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर होने वाले चालान की राशि को कई गुना ज्यादा कर दिया गया. ऐसे में कई मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें लोगों को हजारों से लेकर लाखों तक का चालान हुआ है. अगर आप भी किसी मोटे चालान को नहीं भरना चाहते हैं तो सभी ट्रैफिक नियमों का पूरी तरह से पालन करे हैं. यहां आपको दिल्ली में एक Harley Davidson Road Glide चालक के म्यूजिक चलाने पर काटे गए चालान के बारे में विस्तार से बताने वाले है.

जल्द ही साइकिल लवर्स को मिलेगा तोहफा, मिलेगी पेडल-असिस्टेड इलेक्ट्रिक बाइक

एक खास फेसबुक पोस्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बाइक सवार राघव स्वाति प्रुथी तिलक नगर के निकट Harley Davidson Road Glide चला रहे थे. मोटरसाइकिल का रजिस्ट्रेशन 22 अगस्त को हुआ था. वह बाइक पर हेलमेट लगाकर म्यूजिक चलाते हुए जा रहे थे. जैसे ट्रैफिक सिग्नल का हरा हुआ तो उन्हें एक पुलिस कर्मचारी ने रोका और ड्राइविंग लाइसेंस के लिए कहा गया। उसके बाद राघव ने पूछा कि क्यों रोका गया है तो पुलिसकर्मी ने कहा कि एसीपी तिलक नगर कार में है और उसे बाइक के दस्तावेज दिखाने हैं या पुलिस स्टेशन चलना है।पुलिस ने कहा कि बाइक के सैडलबैग और स्पीकर्स आफ्टरमार्केट एक्सेसरीज हैं और राघव ने मोटरसाइकिल को कस्टमाइज करवाया है. बाइक सवार ने वेबसाइट पर रोडगलाइड स्पेशल के वीडियो को मौके पर मौजूद पुलिस को दिखाया, लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं सुना. पुलिस ने कहा बाइक अवैध है और स्टॉक रूप में नहीं है. पुलिस और मालिक ने बीच बहस हुई उसके बाद उन्हें पुलिस स्टेशन आने के लिए कहा गया. तिलक नगर पुलिस स्टेशन में पुलिस ने मोटरसाइकिल पर पूरी तरह म्यूजिक चलाया और मोटरसाइकिल पर म्यूजिक चलाने के लिए जारी किया गया है.

अगर आपको है बाइक राइड का शौक तो, इन ऐससेरीज को रखे हमेशा साथ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मोटरसाइकिल पर म्यूजिक चलाने के लिए चालान होने के बाद राघव ने सोशल मीडिया और ईमेल के जरिए से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस से संपर्क करने की कोशिश की. हालांकि उन्होंने सोशल मीडिया पर जवाब मिला और तिलक नगर इलाके के ट्रैफिक इंस्पेक्टर नंबर दिया गया. उन्होंने आगे राघव के सवाल का जवाब नहीं दिया. राघव का MV Act की धारा डीएमवीआर 102 और 177 के चालान किया गया. पुलिस ने उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी जब्त कर लिया. इसके लिए चालान राशि सिर्फ 500 रुपये है लेकिन बाइक सवार इससे से खुश नही है.

Suzuki Gixxer को खरीदने का मत चुकिए मौका, मिल रहा बेहतरीन ऑफर

इन पावरफुल बाइकों का लुक आपको बना देगा दीवाना, ये है रिपोर्ट

Aprilia और Vespa स्कूटर की कीमत में आया उछाल, जानिए कितनी हुई बढ़ोत्तरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -