होश उड़ाने आ रही हार्ले-डेविडसन की पहली इलेक्ट्रिक बाइक
होश उड़ाने आ रही हार्ले-डेविडसन की पहली इलेक्ट्रिक बाइक
Share:

लग्‍जरी व दमदार बाइक बनाने वाली अमेरिकन कंपनी हार्ले-डेविडसन जल्‍द ही अपनी नई सुपरबाइक लांच करने जा रही हैं. कंपनी की ये नयी बाइक पूरी तरह इलैक्ट्रिक बाइक होगी. जानकारी के मुताबिक इस बाइक को 2019 के तीसरे महीने तक बाजार में उतारा जा सकता है. गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक व्हीकलस के प्रोडक्शन के लिए देश दुनिया की कई ऑटोमोबाइल कंपनियां आगे आ रहीं हैं. इस सेगमेंट में अब हार्ले डेविडसन भी एंट्री करने जा रही है. जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रिक गाड़ियों के निर्माण के लिए कंपनी ऑल्टा मोटर्स में निवेश करेगी.

बता दें कि ऑल्टा मोटर्स को पहले BRD मोटरसाइकिल के नाम से जाना जाता था जो कि सिलिकॉन वैली बेस्ड एक स्टार्टअप कंपनी है. हालांकि ऑल्टा मोटर्स में हार्ले डेविडसन कितना निवेश करने जा रही है, इस बात की फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है. गौरतलब है कि हार्ले डेविडसन पिछले करीब 4 सालों से अपनी कांसेप्ट बाइक पर काम कर रही है. बता दें कि हार्ले-डेविडसन की इस बाइक को सबसे पहले 2014 में लाइववायर प्रोजैक्ट के दौरान शोकेस किया गया था.

इस इलेक्‍ट्रीक बाइक को लेकर हार्ले इंडिया और चाइना के मैनेजिंग डायरेक्टर पीटर मैकेन्ज़ी ने जानकारी देते हुए बताया हैं कि 'कंपनी लगातार इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है जिसे पहली बार 2014 में सामने लाया गया था और अब हार्ले-डेविडसन इस मोटरसाइकल के पूरी तरह प्रोक्शन मॉडल पर काम करने लगी है.' उम्मीद की जा रही है कि हार्ले-डेविडसल की इस पहली इलेक्ट्रिक बाइक को ग्राहकों द्वारा अच्छा रेस्पॉन्स मिलेगा.

 

बजाज और KTM की Husqvarna के लिए करना पड़ेगा इंतज़ार

ऑडी की लक्जरी पेशकश

फरवरी में हुई ऑटो कंपनियों की चांदी ही चांदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -