Royal Enfield को टक्कर देगी Harley की ये 338 cc की सस्ती बाइक

Royal Enfield को टक्कर देगी Harley की ये 338 cc की सस्ती बाइक

पहले ही Harley-Davidson ने घोषणा की है कि वह अपनी छोटी क्षमता वाली मोटरसाइकिल की डेवेलपमेंट इस साल की शुरुआत में करने जा रही है और अमेरिका की बाइक निर्माता कंपनी ने आधिकारिक तौर पर रिलीज जारी कर दी है, जिसमें उन्होंने अपनी छोटी मोटरसाइकिल पेश की है. Harley ने चीन की आधारित कंपनी Qianjang Motorcycle से हाथ मिलाया है और इसके साथ कंपनी 338 cc नेकेड मोटरसाइकिल बनाने पर काम कर रही है. बाइक की मैन्युफैक्चरिंग चीन में हो रही है और यह ऑटो सेक्टर के लिए दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है. चीन से ही इस बाइक को भारत समेत कई देशों में निर्यात किया जाएगा. Harley ने अपनी 338cc मोटरसाइकिल की रेंडर तस्वीरें जारी की है, जो कि काफी आक्रामक स्ट्रीट-नेकेड बाइक लग रही है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ये जबरदस्त साइकिल पासवर्ड से होती है अनलॉक, बिना पैडल चलेगी 65 km

अमेरिका स्थित निर्माता और Qianjang द्वारा Harley-Davidson 338 cc नेकेड को विकसित किया जा रहा है. इसकी स्टाइलिंग एक स्ट्रीट-फाइटर और एक स्क्रैम्बलर जैसी मिलती जुलती है. पहली बार कंपनी ने इसमें नए और पुराने डिजाइन का इस्तेमाल किया है. इस बाइक को ट्रेलिस फ्रेम पर बेस्ड बनाया जाएगा और इसमें लिक्विड-कूल्ड, पैरेलेल-ट्विन मोटर, टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स, डुअल डिस्क ब्रेक्स और एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल रीडआउट दिया जाएगा.

भारत में KTM RC 125 ABS हुई पेश, ये है कीमत

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे कि नई Harley 338 cc मोटरसाइकिल को चीन में 2020 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. इसके बाद 2021 से दूसरे बाजार में इसे उतारा जाएगा. ऐसा तब भी है जब हम उम्मीद करते हैं कि भारत लॉन्च होने के साथ ही कंपनी की हरियाणा स्थित सुविधा में स्थानीय स्तर पर असेंबल होने की संभावना है. इस छोटी Harley बाइक के साथ कंपनी बाजार में Royal Enfield और बजाज-ट्रायंफ अलायंस में 350cc क्रूजर को कड़ी टक्कर देगी. भारत में अगर यह बाइक लॉन्च होती है तो इसकी अनुमानित कीमत 3.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है.

Honda Activa 6G जल्द होगी लॉन्च, स्मार्टफोन के लिए है विशेष फीचर

अगर बारिश मे सड़क हादसो से है बचना, अपनाएं ये तरीके

KTM RC 125 ABS से KTM 125 Duke कितनी है अलग, जानिए तुलना