भारत मे Harley-Davidson पेश करेगी सबसे सस्ती बाइक

भारत मे Harley-Davidson पेश करेगी सबसे सस्ती बाइक

Harley-Davidson अब Royal Enfield को टक्कर देने की तैयारी में अमेरिका की मोटरसाइकल कंपनी है, क्योंकि कंपनी कम दाम वाली बाइक्स लाने वाली है. इनमें से एक बाइक 250cc-350cc की होगी. हार्ली-डेविडसन की यह सस्ती बाइक अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होगी. इस डिवेलपमेंट की जानकारी कंपनी के प्रेजिडेंट और सीईओ मैट लेवाटिच ने साझा की है. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

आज Lenovo Z6 होगा लॉन्च, ये होंगे संभावित फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कंपनी के 'More Roads to Harley-Davidson' ग्रोथ प्लान का हिस्सा है. कम कपैसिटी वाली ये बाइक्स खासतौर पर भारत सहित कई अन्य तेजी से बढ़ रहे बजार में उतारी जाएंगी. मैट लेवाटिच ने कहा, 'हम अपने पहले मॉडल (सस्ती बाइक) को लॉन्च करने से सिर्फ एक साल दूर हैं, जो उभरते बाजारों में लाखों ग्राहकों तक पहुंच प्रदान करने में मदद करेगा.' अभी भारत में एंट्री-लेवल हार्ली-डेविडसन बाइक 750cc की है, जबकि कपंनी इंटरनैशनल मार्केट में 500cc की बाइक Street 500 की भी बिक्री करती है. नई बाइक को लोकल मैन्युफैक्चरर्स के सहयोग से बनाया जाएगा. यह बीएमडब्ल्यू-टीवीएस और बजाज-केटीएम जैसा वेंचर होगा. हालांकि, हार्ली डेविससन किस मैन्युफैक्चरर के साथ जॉइंट वेंचर कंपनी काम करेंगी इस बात की पुष्टी नही हो पाई है.

Honor 20 से OnePlus 7 Pro में कितना है दम, जानिए तुलना

अभी कोई खास डीटेल हार्ली-डेविडसन की सस्ती बाइक को लेकर सामने नहीं आई है। हालांकि, ऐसी संभावना है कि इसे Street ब्रैंड से लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि अभी कंपनी की एंट्री लेवल बाइक इसी ब्रैंड नाम से उपलब्ध है. नई बाइक में 250cc से 350cc का इंजन दिए जाने की संभावना है, जिसका पावर आउटपुट करीब 25 Bhp होगा. इसके अलावा इसमें 6-स्पीड स्लिपर क्लच ट्रांसमिशन और एबीएस के साथ ड्यूल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड देखने को मिल सकते हैं. रॉयल एनफील्ड के बाद हार्ली-डेविडसन दुनिया की सबसे पुरानी बाइक निर्माता कंपनियों में से एक है. दोनों कंपनियां एक ही थीम पर यानी मॉडर्न इंजिनियरिंग के साथ क्लासिक लुक वाली मोटरसाइकल्स बनाती हैं. अभी तक रॉयल एनफील्ड ने कम दाम की बाइक्स लॉन्च की थी, जबकि हार्ली-डेविडसन ने सिर्फ ट्विन-सिलिंडर इंजन वाली बाइक बनाई हैं, जो रॉयल एनफील्ड की तुलना में काफी महंगी हैं. मगर हाल में रॉयल एनफील्ड ने पैरलल-ट्विन इंजन वाली कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर बाइक्स लॉन्च करके हार्ली-डेविडसन वाले सेगमेंट में एंट्री मारी है. हार्ली-डेविडसन भी रॉयल एनफील्ड वाले सेगमेंट में अब सस्ती बाइक्स के साथ एंट्री करने वाली है. 

पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर जॉब ओपनिंग, वेतन 35000 रु

इस स्मार्टफोन में Nokia ने भरे है खास फीचर

ये है 40,000 रु की रेंज में बेस्ट स्मार्टफोन