Harley-Davidson की ये इलेक्ट्रिक बाइक है शानदार, 27 अगस्त को होगी लॉन्च
Harley-Davidson की ये इलेक्ट्रिक बाइक है शानदार, 27 अगस्त को होगी लॉन्च
Share:

दुनिया की लग्जरी और बेस्ट डिजाइन के मशहुर कंपनी Harley-Davidson अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Harley-Davidson LiveWire को भारत में 27 अगस्त को पेश कर सकती है. इसके अलावा Harley-Davidson भारत में इसी दिन एक दूसरी मोटरसाइकिल भी पेश करेगी. इसी साल जनवरी महीने में ही अमेरिकन मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी ने LiveWire की यूएस कीमतों से खुलासा किया है और अब यह बाइक भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस नई इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को भारत में 2019 के अंत तक या फिर 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. इतना ही नहीं, Harley-Davidson LiveWire कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर भी लिस्ट की गई है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ऑटो सेक्टर के हालत हुए बहुत बुरे, GDP में होगी भारी गिरावट

कंपनी ने इस मोटरसाइकिल का हल्का वजन रखने के लिए LiveWire में कास्ट एल्यूमीनियम फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है और इसके फ्रंट में Showa बिग-पिस्टन फॉर्क्स और रियर में Showa मोनोशॉक किया जाएगा जो कि पूरी तरह एडजस्टेबल होगा. कनेक्टिविटी के लिए बाइक में 4.3 इंच की TFT टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट डिसप्ले दी जाएगी जो टिल्ट-एडजस्टेबल है. LiveWire में स्मार्टफोन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी जाएगी और एक वायरलेस हेडसेट भी दिया जाएगा जिससे राइडर म्यूजिक सुन सके, कॉल उठा सके और नेविगेशन के इंस्ट्रक्शन्स सुन सके.

भारतीय बाजार में Bajaj Pulsar 125 Neon हुई पेश, यूजरों के लिए होंगे कई क्लास फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बाइक में सेफ्टी के तौर पर कॉर्नरिंग ABS, ट्रेक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ट्रेक्शन कंट्रोल, फ्रंट-व्हील लिफ्ट मिटिगेशन और ड्रैग टॉर्क स्लिप कट्रोल सिस्टम दिया जाएगा. राइडर असिस्टेंस सिस्टम के अलावा LiveWire में 5 राइडिंग मोट्स मिलेंगे जिसमें Road, Rain, Range और Sport शामिल होंगे।2018 EICMA मोटरसाइकिल शो के दौरान Harley-Davidson LiveWire का प्रौडक्शन मॉडल पेश किया गया था. नई LiveWire नई इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ आएगी जिसे H-D Revelation कहा जाता है और इसमें फीचर के तौर पर एक परमानेन्ट मैग्नेट इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जो 15.5 Kwh बैटरी से चलेगी. यह मोटर 104.6 bhp की पावर और 116 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी. Harley की इलेक्ट्रिक बाइक को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 3.5 सेकंड का वक्त लगता है. सिंगल चार्ज पर यह बाइख 235 km तक की रेंज दे सकती है. LiveWire मोटरसाइकिल में 12-वोल्ट की लीथियम-आयन एक्सेसरी बैटरी दी गई है.

वाहन उद्योग में 13 लाख लोगों ने गंवाई नौकरी

अनुपम खेर ने पीएम को गिफ्ट की ऑटोबायोग्राफी, मोदी बोले- हम दोनों एक दूसरे से...'

ऑटो इंडस्ट्रीज में आई 19 साल की सबसे बड़ी गिरावट, ये है रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -