ये है Harley Davidson की पहली इलेक्ट्रीक बाइक, मिलेगी दो साल तक फ्री चार्जिग
ये है Harley Davidson की पहली इलेक्ट्रीक बाइक, मिलेगी दो साल तक फ्री चार्जिग
Share:

अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लाइव वायर अमेरिका की जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस बाइक को लॉन्च करने के साथ इसके लिए दो साल तक फ्री चार्जिंग की सुविधा का भी ऑफर दिया है। इस समय सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के निर्माण पर काफी जोर दे रही हैं और इसमें शानदार बाइक बनाने वाली कंपनी हार्ले डेविडसन भी उतर आई है. जानिए बाइक की अन्य खासियत विस्तार से 

इस लग्जरी साइकिल के हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक है पावरफुल, कीमत उड़ा देगी होश

सड़कों पर रफ्तार भरती हार्ले डेविडसन की लाइव वायर जल्द ही नजर आएगी. Harley Davidson के शौकीनों के लिए इलेक्ट्रिक बाइक चलाने का अनुभव काफी अलग होगा. यूएस में इस बाइक को इलेक्ट्रिफाई अमेरिका स्टेशन पर चार्ज कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि यह बाइक इस साल अमेरिका, कनाडा और यूरोप के देशों में उपलब्ध होगी और 2020-21 तक यह बाइक अन्य देशों के बाजारों में भी उपलब्ध होने लग जाएगी. इस बाइक में दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 103 पीएस की अधिकतम पावर और 116 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करती है. दावा किया जा रहा है कि यह बाइक रैपिड एक्सलरेशन की मदद से महज 3 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेगी. इस बाइक की बैटरी को डीसी फास्ट चार्जिंग से 60 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है. और 0-80 फीसद महज 40 सेकेंड में चार्ज किया जा सकता है. एक बार चार्ज होकर यह बाइक 235 किमी की दूरी तय कर सकती है.

Suzuki Gixxer 155 है दमदार, जानिए कीमत

अगर बात करें इस बाइक के ​अन्य फीचर्स की  में रिफ्लेक्स डिफेंसिव राइडर सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कॉर्नरिंग एन्हैंस्ड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ड्रैग-टॉर्क स्लिप कंट्रोल सिस्टम, 4.3 इंच की कलर टीएफटी टचस्क्रीन, 7 अलग-अलग राइडिंग मोड्स, डेमेकर एलईडी हेडलैंप, एच-डी कनेक्ट आदि दिए गए हैं.कीमत की बात की जाए तो हार्ले डेविडसन लाइव वायर की एक्स शोरूम कीमत 29,799 डॉलर यानी कि लगभग 20.43 लाख रुपये रखी गई है.

TVS Sport : श्रीलंका में नए अवतार के सा​थ हुई लॉन्च, ये है माइलेज

Harley Davidson इन मोटरसाइकिलों पर दे रहा 3.67 लाख रु का बम्पर डिस्काउंट

TVS की ये मोटरसाइकिल चलेगी इथेनॉल से, जानिए अन्य खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -