हरजीत सिंह को मिली जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी की कमान, 8 दिसम्बर को होगा पहला मुकाबला

पंजाब के हरजीत सिंह को अगले महीने खेले जाने वाले जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. उन्होंने पिछले महीने स्पेन के वेलेंसिया में भी जूनियर टीम की अगुआई की थी जिसने फाइनल में जर्मनी को हराकर 4 देशों का आमंत्रण टूर्नामैंट जीता था. हरजीत लंदन में चैम्पियंस ट्राफी में रजत पदक जीतने वाली भारतीय सीनियर टीम के भी सदस्य थे. दिपसान तिर्की टीम के उपकप्तान होंगे.

8 दिसम्बर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए हॉकी इंडिया ने 18 सदस्यीय टीम का पहले ही ऐलान कर दिया है. भारतीय जूनियर टीम अपने टूर्नामेंट की शुरुआत आठ दिसम्बर को कनाडा के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी, वहीं 10 दिसम्बर को उसका सामना इंग्लैंड से होगा और 12 दिसम्बर को टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. ये सभी मुकाबले टूर्नामेंट के पूल-डी में खेले जाएंगे.

भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है : गोलकीपर : विकास दहिया, कृष्ण पाठक, डिफेंडर : दिपसान तिर्की (उपकप्तान), हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, विक्रमजीत सिंह और गुरिंदर सिंह, मिडफील्डर : हरजीत सिंह (कप्तान), संता सिंह, नीलकंठ शर्मा, मनप्रीत और सुमित, फारवर्ड : परविंदर सिंह, गुरजंत सिंह, अरमान कुरैशी, मनदीप सिंह, अजीत कुमार पांडे और सिमरनजीत सिंह. 

टीम इंडिया के फ़ास्ट बोलिंग कोच बनते-बनते रह गए ज़ही..

पीएम मोदी को अपनी शादी के समारोह का आमंत्रण देने..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -