3 फीट लंबी छिपकली ने जब अस्पताल में मचा दिया हंगामा
3 फीट लंबी छिपकली ने जब अस्पताल में मचा दिया हंगामा
Share:

कई बार ऐसे जीव देखने को मिलते हैं जिनके बारे में हम कल्पना भी नहीं कर सकते. ऐसे ही हरियाणा के फतेहाबाद के एक सरकारी अस्पताल में दिलचस्प मामला सामने आया है. यहां पर एक छिपकली देखि गई जिसे देखकर अच्छे अच्छे डर गए. सरकारी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला. सबसे दिलचस्प बात यह थी कि वह कोई छोटी-मोटी छिपकली नहीं बल्कि करीब 3 फीट लंबी थी. आइये आपको बता देते हैं इसके बारे में. 

ये घटना हरियाणा के टोहाना में 24 जून की है. जब छिपकली को सरकारी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घूमते हुए पाया गया. खबर के मुताबिक, इतनी मोटी छिपकली को देख इधर-उधर भागने लगे और पूरे अस्पताल में हंगामा मच गया. इतनी लंबी और मोटी छिपकली के मिलने के बाद लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर इतनी बड़ी छिपकली कहां से आई. लेकिन बाद में इस छिपकली को पकडक़र जंगल में छोड़ दिया गया है.

जानकारी के लिए बता दे, मॉनिटर छिपकली बहुत बड़ी होती है. उनकी गर्दन लंबी, शक्तिशाली पूंछ और पंजे अच्छी तरह से विकसित होते हैं. मॉनिटर छिपकली की लंबाई कोमोडो ड्रैगन के मामले में कुछ प्रजातियों में 20 सेमी से लेकर तीन मीटर (10 फीट) तक होती है. अधिकांश मॉनिटर छिपकली मांसाहारी होते हैं, कुछ फल और वनस्पति भी खाते हैं. 

फैटी लड़के ने लगाये जोरदार ठुमके, वीडियो हो गया वायरल

सिर्फ 45 दिन तक ही जी पाती है मधुमक्खियां, जानें तथ्य

10 करोड़ रु के हीरे के साथ पकड़ाई दो महिलाएं, असम राइफल्स ने ऐसे किया पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -