पति की लम्बी उम्र और अपनी ओर आकर्षित करने के लिए आज करें यह उपाय

Aug 03 2019 03:20 PM
पति की लम्बी उम्र और अपनी ओर आकर्षित करने के लिए आज करें यह उपाय

आप सभी जानते ही हैं कि आज हरियाली तीज है और इस दिन का व्रत रखना बहुत शुभ होता है. इसी के साथ इस दिन भगवान शिव-मां पार्वती की विशेष पूजा की जाती है और इस पूजा से खुश होकर वह सुहागिन महिलाओं की दुआ सुन लेते हैं. वहीं ऐसा भी कहते है कि इस पूजन के कारण सुहागन को सौभाग्‍य का वरदान प्राप्‍त होता है. इसी के साथ कुछ उपाय ऐसे भी हैं जो तब किए जाते हैं जब पति के साथ ज्‍यादा बनती ना हो. जी हाँ, आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. 

क्‍या करें - 

1- आज के दिन भगवान शंकर को पीला वस्‍त्र और मां पार्वती को लाल वस्‍त्र अर्प‍ित करें. वहीं उसके बाद भगवान शिव और मां पार्वती से तालमेल में बेहतरी की प्रार्थना करें और दोनों वस्‍त्रों में गांठ लगाकर अपने पास रख लें. इससे आप दोनों के बीच तालमेल बेहतर होगा.

2– कहते हैं इस दिन भगवान शिव को बेलपत्र, अबीर-गुलाल, अर्प‍ित करें और मां गौरी को चांदी के पात्र में सिंदूर अर्प‍ित करें क्योंकि ऐसा करने से प्‍यार बढ़ता है.

3–  कहा जाता है पति-पत्‍नी एक साथ रहें, इसके लि‍ए प्रार्थना करनी चाहिए और मां को चढ़ाया गया सिंदूर अपने पास रख उसे लगाना चाहिए.

4–  कहते हैं अगर जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब रहता है तो तीज की शाम भगवान शिव के मंदिर जाना चाहिए और शिवलिंग पर पंचामृत अर्प‍ित कर जल की धारा अर्प‍ित करना चाहिए. इसी के साथ जीवनसाथी की अच्‍छी सेहत की कामना करने से लाभ होता है.

इन बधाई संदेशों से दें महिलाओं को हरियाली तीज की बधाई

यहाँ जानिए आज का पंचांग, हरियाली तीज का शुभ मुहूर्त

हरियाली तीज पर जरूर सुने यह कथा, हो जाएगा उद्धार