अखंड सौभाग्य के लिए हरतालिका तीज पर करें सोलह श्रृंगार, काम आएँगे यह 3 टिप्स
अखंड सौभाग्य के लिए हरतालिका तीज पर करें सोलह श्रृंगार, काम आएँगे यह 3 टिप्स
Share:

हरतालिका तीज का व्रत सुहागिनों का सबसे बड़ा व्रत कहा जाता है. कहते हैं यह व्रत का बड़ा महत्व होता है और यह अपने आपमें बहुत ख़ास होता है. वैसे आप जानते ही होंगे इस बार यह हरतालिका तीज का व्रत 21 अगस्त को रखा जाने वाला है. जी दरअसल हरतालिका तीज व्रत का धार्मिक दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है.

कहा जाता है  हरतालिका तीज व्रत के दिन कन्याएं और सौभाग्यवती स्त्रियां निराहार और निर्जल व्रत रखती हैं और ऐसी भी मान्यता है कि इस व्रत को रखने से भाग्य में वृद्धि होती है। जी दरअसल इस दिन सुहागिन स्त्रियां सोलह श्रृंगार करती हैं, और आज हम आपको वही लिस्ट बताने जा रहे हैं. जी हाँ, हम उन सोलह श्रृंगार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो हरतालिका तीज के दिन महिलाएं करती हैं. जी दरअसल 16 शृंगार में चूड़ी, बिंदी, सिंदूर, मेंहदी का विशेष महत्व है. वैसे सोलह श्रृंगार में सिंदूर, बिंदी, मांग टीका, नथ, गजरा, झुमका, मंगलसूत्र, काजल, चूड़ी, मेंहदी, अंगूठी, आल्ता, बिछुआ, पायल, कमरबंद और लाल जोड़ा शामिल होता है. अब आज हम आपको देने जा रहे हैं कुछ टिप्स जो आप अपना सकते हैं.

1- आप इस बार अपने ड्रेपिंग स्टाइल को बदल सकती है. जी दरअसल पल्लू को स्टाइल करने के कई ट्रेंडी लुक आपको इंटरनेट पर मिल जाएंगे. इन्हे ट्राय कर आप बहुत सुंदर दिख सकती हैं.


2- आप इस बार ट्रेडिशनल साड़ी की बजाय धोती स्टाइल साड़ी पहने बेहतरीन होगी. आप बेल्ट के साथ भी साड़ी पहन सकती हैं क्योंकि आजकल यह भी ट्रेंड में है. वैसे आप चाहे तो अपनी रेगुलर साड़ी को ही थोड़ा अलग ढंग से स्टाइलिश लुक दे सकती है.


3- इस बार साड़ी के पल्लू या किसी और हिस्से को पिनअप करने के लिए छोटी पिन का इस्तेमाल करें, क्योंकि ऐसा करने से आपका साड़ी लुक बेहतरीन दिखेगा.

मोदी सरकार के एक और मंत्री कोरोना की चपेट में, गजेंद्र शेखावत हुए संक्रमित

Citroen की फैमिली कार का धांसू लुक आया सामने

जम्मू में 611 लोगों ने कोरोना से जीती जिंदगी की जंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -