तीज के खास त्यौहार पर रचाएं ये लेटेस्ट डिज़ाइन की मेहंदी
तीज के खास त्यौहार पर रचाएं ये लेटेस्ट डिज़ाइन की मेहंदी
Share:

त्योहारों का समय शुरू हो गया है और त्योहारों में महिलाएं मेहंदी भी लगाती हैं जिससे उनका श्रृंगार पूरा होता है. सावन के महीने में पड़नेवाली हरियाली तीज का हिंदू धर्म में विशेष महत्व बताया जाता है. इसके बारे में आप जानते ही होंगे, इस दिन सुहागन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और खुशहाल दांपत्य जीवन के लिए व्रत रखती हैं. हरियाली तीज को माता पार्वती और भगवान शिव के मिलन का दिन माना जाता है. बता दें, मान्यताओं के अनुसार, सावन महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर भगवान शिव और माता पार्वती का मिलन हुआ था. इस बार ये तीज 3 अगस्त 2019 को मनाया जायेगा. 

नव विवाहित महिलाओं  में इस तीज को लेकर ज्यादा ही उत्साह देखने को मिलता है. इस दिन सुहागन स्त्रियां अपने हाथों में पिया के नाम की मेहंदी भी लगाती हैं. कहा जाता है कि हाथों में मेहंदी लगाने से पति-पत्नी के बीच रिश्ता मजबूत होता है. इसी के चलते हम आपको कुछ मेहंदी की डिज़ाइन बताने जा रहे हैं जिसे आप हाथों पर लगा सकती हैं. तो चलिए आपको भी दिखा देते है ये लेटेस्ट मेहँदी डिज़ाइन.

हरियाली तीज पर आप मेहंदी का यह डिजाइन अपने हाथों में ट्राई कर सकती हैं. जब  इसका रंग निखकर आपकी हथेलियों पर आएगा तो आपके पति आपकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे. इस बार अगर आपको कुछ अच्छी डिज़ाइन नहीं मिल रही है तो इस तरह की मेहंदी रचा सकती हैं हाथों में. 

सावन में काफी ट्रेंडी बनी हुई हैं भोले बाबा के नाम की टी शर्ट्स

तीज के त्यौहार पर आँखों का ऐसे बनाएं और भी सुंदर

इस बार अपनी बहु को दें ये खास तोहफे, तीज होगी खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -