11 अगस्त को इस विधि से पा सकते हैं शनिदोष से छुटकारा
11 अगस्त को इस विधि से पा सकते हैं शनिदोष से छुटकारा
Share:

11 अगस्त को शनिवार है और इस दिन सूर्ग्रहण के साथ-साथ अमावस्या है और सबसे खास बात यह है कि इस शनिवार को हरियाली अमावस्या भी है जिसका काफी महत्व है, वही ज्योतिष के अनुसार भी हरियाली अमावस्या का ख़ास महत्व बताया गया है. शनिवार के दिन आने वाली अमावस्या का विशेष महत्व है, ऐसा कहा जाता है कि जिसकी कुंडली में शनि का प्रभाव होता है उसे दूर करने के लिए शनिवार की अमावस्या को बहुत शुभ माना गया है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुंडली से शनि का बुरा प्रकोप दूर करने के उपाय जिनकी मदद से आप अपनी कुंडली से शनि दोष दूर कर पाएंगे. शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन आने वाली अमवस्या पर आप शनि के बीज मंत्र ऊं प्रां प्रौं स: शनैश्चराय नम: और ऊं शं शनैश्चराय नम: का जाप करें साथ ही आप इस दिन उड़द दाल और तिल के तेल का दान करें.

ऐसा करना आपके लिए बेहद शुभ साबित होता है और आपको जल्द ही पितृ दोषों से छुटकारा मिल सकता है. शनि अमावस्या पर जूते-चप्पल दान करना भी बेहद शुभ माना गया है. शनिवार के दिन आप शमी के पेड़ की पूजा करें. इस दिन अगर आप हनुमान जी की पूजा करेंगे तो आपकी कुंडली में से शनि का प्रकोप दूर हो जाएगा.

शानिवार के दिन आप शनि को तेल चढ़ाये. शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए आप शनि अमावस्या के दिन काली गाय को रोटी खिलाये. शनिवार के दिन आने वाली अमावस्या को पीपल के पेड़ की पूजा करें. दरअसल शास्त्रों के अनुसार पीपल के पेड़ में भगवान का वास होता है.

ये भी पढ़े

पैसे की किल्लत को दूर करेगा घी और चावल का यह छोटा सा उपाय

जानिए क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

शुक्र दोष दूर करता है ये चमत्कारी पेड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -